Homeहेल्थदिल्ली में बढ़ने लगा कोरोना होने लगी मौत

दिल्ली में बढ़ने लगा कोरोना होने लगी मौत

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहा है। जिसको देखते हुए देश के कई राज्यों में पाबंदी बढ़ा दी गई हैं। कोरोना से सबसे बुरा हाल दिल्ली और महाराष्ट्र का है। जिसके कारण लोगों में डर पैदा हो गया है।दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13,785 नए मामले सामने आए हैं और पॉजिटिविटी रेट 23.86% है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में 35 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। दिल्‍ली में इस समय सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 75,282 है, इसमें से होम आइसोलेशन में 58,501 मरीज हैं। दिल्ली में ये आंकड़े लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इन मामलों को देखते हुए आने वाले समय में दिल्ली में और भी ज्यादा पाबंदी बढ़ाई जा सकती है।

इसके साथ ही महाराष्ट्र की अगर बात करें तो महाराष्ट्र में महानगर मुंबई में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आई है।पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6032 नए मरीज सामने आए हैं।इसअवधि के दौरान मुंबइ में 12 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। मुंबई में इस समय कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या 31,856 है।कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना जांच में कमी देखी जा रही है। इस बीच मंगलवार को केन्द्र ने कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 जांच की संख्या में गिरावट को चिह्नित करते हुए उन्हें जांच बढ़ाने को कहा। इसके साथ ही देश में हर रोज कोरो ना के मामले दो लाख के पार आ रहे हैं। जिसके कारण केंद्र और राज्य सरकारें काफी सर्तक हो गई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -