Homeहेल्थEating Disorder: वजन घटाने के चक्कर में आफत में पड़ गई महिला,...

Eating Disorder: वजन घटाने के चक्कर में आफत में पड़ गई महिला, ईटिंग डिसऑर्डर की हुई शिकार

Eating Disorder: कई महिलाएं अपने बढ़ते हुए वजन को लेकर काफी परेशान होती हैं। खुद को फिट और स्लिम करने के चक्कर में महिलाएं पैरामीटर्स पर खरा उतरने के लिए कई बार अपनी जान भी जोखिम में डाल लेती है। चीन में रहने वाली एक महिला ने अपने बढ़ते हुए वजन को कंट्रोल करने के लिए काफी कुछ किया और साल भर में महिला ने 40 किलो वजन घटा लिया।

1 साल में 40 किलो घटाया वजन

चाइनीस रिपोर्ट के मुताबिक महिला चीन के हेबेई प्रांत की रहने वाली है और उसकी लंबाई 165 सेंटीमीटर है। पतले होने की सनक में महिला ने डिलीवरी के बाद ही अपनी डाइटिंग शुरू कर दी थी और 1 साल में 40 किलो वजन घटा लिया। इस तरह 30 साल की महिला का वजन केवल 25 किलो ही रह गया। प्रेगनेंसी के दौरान महिला का वजन 65 किलो हो गया था। ऐसे में महिला ने वजन कम करने का पूरा जिम्मा उठा लिया। बिना डॉक्टर की सलाह लिए महिला साल भर तक एक्सड्रीम डाइटिंग करती रही।

Also Read: Indian Railways: अब बिना टिकट के कर सकेंगे यात्रा, बनाया खास नियम

महिला को हुआ ईटिंग डिसऑर्डर

डाइटिंग की वजह से महिला को ईटिंग डिसऑर्डर हो गया और उसका वजन 40 किलो घट गया। शारीरिक बीमारी होने पर महिला ने डॉक्टर से संपर्क किया। जब डॉक्टर से मिलने गई तो महिला का वजन मात्र 25 किलो ही रह गया था जो डिसऑर्डर और क्रैश डाइटिंग की वजह से हुआ था। महिला ने डॉक्टर को बताया कि डाइटिंग के अलावा भी उसने कई एक एक्सट्रीम वेट लॉस मेथड अपनाए थे, जिसकी वजह से उसे कई परेशानियां उठानी पड़ रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -