- विज्ञापन -

Latest Posts

Health Tips: इन जादुई नुस्खों के इस्तेमाल से नेचुरली सफेद बाल और दाढ़ी को करें काला, झटपट दूर हो जाएगी समस्या

Health Tips: बढ़ती उम्र के साथ बालों का सफेद होना एक आम समस्या हो गई लेकिन कई लोगों के बाल उम्र से पहले ही सफेद होने लगते हैं। बालों के सफेद होने के साथ-साथ आदमियों में दाढ़ी और मुछे भी कम उम्र में सफेद होने लगती हैं। इसके पीछे खराब खान-पान से लेकर प्रदूषण, खराब पानी और पोषण की कमी जैसे कई कारण हो सकते हैं। बता दें कि, इन बालों को ना ही काटा जा सकता है और ना ही डाई कर सकते हैं अगर आप भी सफ़ेद बाल और दाढ़ी से परेशान है तो आइए जानते हैं कुछ जादुई नुस्खों के बारे में जिनका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है।

प्याज के रस का करें इस्तेमाल

प्याज का रस हमारे बालों के लिए एक वरदान जैसा है। बालों को नेचुरल तरीके से काला करने के लिए आप बालों में प्याज का रस लगा सकते हैं। बता दें कि, इसके लिए आप दो चम्मच प्याज का रस लें और उसमें कुछ पुदीने के पत्ते आधा कटोरी अरहर और आलू को काटकर पीस लें। तैयार हुए मिश्रण को दाढ़ी पर लगाएं इससे सफेद बाल और दाढ़ी से छुटकारा पा लेंगे।

Also Read: Health Tips: Disha Patani जैसा स्लिम फिगर चाहते हैं तो इन चीजों को डाइट में जरूर करें शामिल, मिलेगा बेहतरीन रिजल्ट

गाय के दूध के मक्खन से करें मालिश

अगर आप भी सफेद दाढ़ी और बालों की समस्या से जूझ रहे हैं तो आप गाय के दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं। गाय के दूध से बने बटर का यूज करके आप अपने बालों को नेशनल तरीके से काला कर सकते हैं। बता दें कि, आपको रोज इस मक्खन से दाढ़ी और बालों की मालिश करनी होगी। इस बात का ध्यान रखें की बाल और दाढ़ी पर हलके हाथ से ही मालिश करें।

फिटकरी का करें इस्तेमाल

नेचुरल तरीके से बालों और दाढ़ी को काला बनाने के लिए फिटकरी बहुत ही फायदेमंद साबित होती है। इसको लगाने के लिए आप सबसे पहले फिटकरी को पीस लें और उसका चूरन बना ले। चूरन को गुलाब जल में मिक्स कर के इस मिश्रण को अपने बाल और दाढ़ी में लगाएं। इससे आपके सफेद दाढ़ी नेचुरल तरीके से काली होने लगेगी।

Also Read: Bridal Makeup Tips: खूबसूरत दुल्हन बनने का है सपना तो मेकअप पैकेज चुनते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल