Homeहेल्थMemory Loss: कोविड से छुटकारा पाने के बाद, याददाश्त कम होने की...

Memory Loss: कोविड से छुटकारा पाने के बाद, याददाश्त कम होने की समस्या से परेशान हैं लोग

Memory Loss: एक बार कोविड से छुटकारा पाने के बाद भी अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कोविड के बाद भी कई सारे साइड इफेक्ट्स देखने को मिले हैं। किसी की रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत कम हो जाती है तो किसी को आंखों की समस्या झेलनी पड़ रही है। इसमें आज हम बात करेंगे एक गंभीर समस्या की जिससे व्यक्ति की जिंदगी ही बदल सकती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं यादस्त संबंधित समस्या की जिसमे व्यक्ति को मेमोरी खोने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

किन लोगों के साथ हो रहा है याददाश्त संबंधित समस्या

जो लोग कोविड 19 का शिकार हुए हैं उनमें ये समस्या देखने को मिल रही है। अलग अलग स्टडीज के बाद पता चला है कि कोरोना के साइड इफेक्ट्स में कुछ समय के लिए सूंघने की शक्ति का चले जाना, अल्जाइमर रोग का पहला लक्षण हो सकता है। रिसर्च के दौरान और भी चीजों का पता लगाया गया है जिसमे लॉन्ग लास्टिंग न्यूरोलॉजिकल प्रोब्लम शामिल है। इसमें लोगों को मेमोरी लॉस एवं लंबे समय तक किसी चीज पर ध्यान न लगा पाना आदि शामिल है।

ये भी पढ़ें: Sapna Choudhary Dance: सपना चौधरी की किलर अदाओं को देख फैंस हुए मदहोश, बोल्ड ठुमकों ने लूट ली महफिल

रिसर्च के बाद ये बातें भी आई सामने

रिसर्च के दौरान पता चला कि कोरोना से ठीक हुए व्यक्तियों को न्यूरोलॉजिकल हेल्थ जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसमें उन्हें मेमोरी से जुड़े अन्य बदलाव भी नजर आएं हैं। रिसर्च के अनुसार जितने भी लोग कोरोना से संक्रमित थे उनमें दो तिहाई लोगों को याददास्त से संबंधित समस्याएं सामने आई है। उन लोगों को किसी भी चीजों को याद रखने में परेशानी होती है। वो लोग अपने किसी भी काम पर फोकस नहीं कर पाते हैं। ये न्यूरोलॉजिकल समस्या लोगों के लिए घातक साबित हो रहा है। इसके लिए चिकित्सक से सलाह लें और इस गंभीर समस्याओं से बचे।

ये भी पढ़ें: Old Coin Scheme: इन सिक्कों को बेचकर होगी लाखों की कमाई, बिना देरी के करें ये काम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -