HomeएंटरटेनमेंटPlastic surgery: प्लास्टिक सर्जरी फिल्मी सितारों को कब पड़ती है भारी?, ...

Plastic surgery: प्लास्टिक सर्जरी फिल्मी सितारों को कब पड़ती है भारी?, जानकर क्यो रिस्क लेते हैं स्टार्स?

Plastic surgery: प्लास्टिक सर्जरी की खबरे एक बार फिर से चर्चाओं में हैं। कारण है, कन्नड़ अभिनेत्री चेतना राज की प्लास्टिक सर्जरी के दौरान मात्र 21 साल की उम्र में हुई मौत। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। इसके साथ ही इसके फायदे और नुकसान को लेकर भी जमकर चर्चा हो रही है। आपको बता दें, सोमवार को अभिनेत्री को ‘फैट फ्री’ सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद शाम को अभिनेत्री की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी, उनके फेफड़ों में पानी जमा होने लगा और उनकी दर्दनाक मौत हो गई।
नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इन्फोर्मेशन पर छपे एक शोध के मुताबिक, बॉडी डिस्मॉर्फिक डिसऑर्डर से पीड़ित व्यक्तियों में आत्महत्या के विचार, आत्महत्या के प्रयास और पूर्ण आत्महत्या सामान्य दिखाई देते हैं। जिसमें 80% व्यक्ति आजीवन आत्महत्या के विचार का अनुभव करते हैं और 24% से 28% ने आत्महत्या का प्रयास किया है।

इस मामले पर डॉक्टरों का कहना है कि प्लास्टिक सर्जरी के बाद लोगों को होने वाली जटिलताओं के कारण होने वाली मृत्यु बहुत ही रेयर है, लेकिन ऑपरेशन के बाद के पहले 24 घंटे महत्वपूर्ण होते हैं और रोगियों को उस अवधि के लिए निगरानी में रखने की आवश्यकता होती है। इस दौरान उन लोगों की सबसे ज्यादा मौत होती है जिनका खून बहुत अधिक बह गया हो या फिर संक्रमण हो गया हो। लेकिन ऐसा बहु त ही कम होता है कि, सर्जरी के 24 घंटे बाद ही किसी की मौत हुई हो।Astro Tips: इन गलतियों के कारण व्यक्ति को कभी नहीं मिलती सफलता, ना करें गलतियां

ये भी पढ़ें Astro Tips: इन गलतियों के कारण व्यक्ति को कभी नहीं मिलती सफलता, ना करें गलतियां

प्लास्टिक सर्जरी पर डॉक्टरों का कहना है कि, प्लास्टिक सर्जरी कराने की लागत 5 लाख से 50 लाख तक या इससे ज्यादा खर्च हो सकता है। इसके अलावा इसमें काफी समय लगता है और आपको अपने काम से काफी छुट्टी लेनी पड़ सकती है। इसके कुछ दिन बाद तक भी आपको काफी केयर करना होता है। प्लास्टिक सर्जरी एक ऐसी मेडिकल प्रक्रिया है, जो आपको सुंदर दिखाने के लिए आपकी शरीर की बनावट को बदल सकता है। प्लास्टिक सर्जरी से मांसपेशियों और त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है। कई बार प्लास्टिक सर्जरी के कारण जिस अंग पर सर्जरी हो रही है उसकी मांसपेशियां खराब हो जाती है। इसके साथ ही कभी-कभी ये पूरा चेहरा ही बिगाड़ देती है। इसलिए प्लास्टिक सर्जरी कराने के लिए किसी अच्छे डॉक्टर की सलाह से ही कराएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -