Homeहेल्थRelationship Tips: अगर आपके यौन जीवन में भी आ रही है समस्याएं...

Relationship Tips: अगर आपके यौन जीवन में भी आ रही है समस्याएं तो इन बातों का रखें ध्यान, ऐसे बनाएं हेल्थी रिश्ते

Relationship Tips:हर शादीशुदा रिश्ते में प्यार और मिठास अस्थाई होता है। समय के साथ यह कुछ परेशानी लड़ाइयां तनाव लेकर आता है, जिसे मिलकर दोनों ही पार्टनर को निपटना होता है। तनाव के चलते यौन स्वास्थ्य भी उतना सही नहीं रहता जितना पहले हुआ करता था माना जाता है कि एक सफल रिश्ते के लिए एक हेल्थी यौन संबंध जरूरी है। एक हेल्थी यौन जीवन के परिणाम स्वरुप होने वाली शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता को नकारा नहीं जा सकता। कपल्स के लिए हेल्दी यौन जीवन को बनाए रखना और भी जरूरी हो जाता है अगर आपको लगता है कि आप अपने रिश्ते में समस्याओं से गुजर रहे हैं तो यह जानने के लिए आपको कुछ बातें जानने होगी कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है।

इन कमियों की वजह से नहीं बन पाता है हेल्दी रिलेशनशिप।

कम बातचीत: बातचीत करना आपको पार्टनर के साथ खुलने का एक जरिया है। यह आपको एक ही समय में सुरक्षित और असुरक्षित महसूस कराएगा। अगर आपको पता नहीं है कि आपके साथी के साथ क्या हो रहा है तो संभावना है कि आप तो बेडरूम के अंदर और बाहर उनसे डिस्कनेक्ट हो जाएंगे ।आप केवल शारीरिक सुख की तलाश में नहीं रहें, व्यक्तिगत स्तर पर अपने साथी से जुड़े।

Also Read: Name Astrology: अपनी मर्जी के मालिक होते हैं V नाम के लोग, करते हैं जी तोड़ मेहनत

टेक्नोलॉजी: इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बारे में बात करें तो हमारा दिमाग में तकनीकी संकेतों पर बहुत ज्यादा आदी हो गया है। चाहे वह कोई नोटिफिकेशन हो या कोई कॉल हो यह आप दोनों के बीच में एक बहुत बड़ा कांटा बन रहा है, जो दोनों को एक दूसरे पर ध्यान केंद्रित करने नहीं दे रहा है।

अनावश्यक तनाव: हम सभी जानते हैं कि सेक्स एक अद्भुत स्ट्रेस बूस्टर है, लेकिन तनाव आपकी यौन जीवन को नुकसान पहुंचा सकता है और आपकी कामेच्छा को खत्म कर सकता है। लाखों पुरुषों के लिए स्तंभन दोष एक तनाव प्रतिक्रिया से ज्यादा कुछ नहीं है, यहां तक की महिलाओं के लिए भी तनाव एक नकारात्मक संकेत बन जाता है और यह यौन सुख प्राप्त करने से रोकता है।

विश्वाश की कमी : अनसुलझी लड़ाई आपके यौन संबंध के लिए हानिकारक हो सकती है। यौन एक अंतरंग कार्य है जो आपके साथ में आपके विश्वास की मांग करता है। अगर आप खुद समस्या का समाधान नहीं कर सकते हैं तो आपको किसी तीसरे व्यक्ति से सहायता की जरूरत हो सकती है, लेकिन अनसुलझे मुद्दों को अपने भीतर ना जाने दें वह आपके यौन जीवन का दम घोट सकते हैं।

फिटनेस: नियमित एक्सरसाइज ब्लड फ्लो को बनाए रखते हैं और धमनियों को नाइट्रिक ऑक्साइड का उत्पादन करते हैं जो यौन उत्तेजना की कुंजी है। जो पुरुष और महिलाएं व्यायाम नहीं करते हैं उनमें उत्तेजना संबंधी समस्याओं का अनुभव होने की संभावना अधिक होती है, साथ ही फिट रहने से कर सकारात्मक आत्मसम्मान पैदा होता है।

ये भी पढ़ें :Alum For Skin : महंगे कॉस्मेटिक से नहीं फिटकीरी से बनाइए चेहरे को चमकदार, ऐसे करें इस्तेमाल

अत्यधिक दवाएं : बहुत सारी दवाईयां की सेक्स ड्राइव पर सीधा हानिकारक प्रभाव डालती है शोध में पता चला है कि जो पुरुष रख लेते हैं उनका यौन जीवन अच्छा नहीं रहता है भले ही उन्होंने लेना बंद कर दिया हो।

जरूरी सूचना: इस आर्टिकल में बताई गई विधि तरीके और दावों को केवल सुझाव के रूप में लें। डीएनपी न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी दवा /डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -