Home मनोरंजन फिटनेस की टेंशन छोड़ Urfi Javed खाने के साथ भी करती हैं...

फिटनेस की टेंशन छोड़ Urfi Javed खाने के साथ भी करती हैं एक्सपेरिमेंट, आप भी परांठे में मिला सकते हैं ये 2 खास चीजें

0

Urfi Javed Fitness: इंडस्ट्री में अतरंगी ड्रेस से चर्चा में रहने वाली उर्फी जावेद न सिर्फ फैशन बल्कि डाइट को लेकर भी काफी सजग हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है। एक इंस्टा स्टोरी में उन्होंने लिखा, “पराठे में जब तक 250 ग्राम मक्खन न हो तो मजा नहीं आता। यह पराठा इसलिए लाल है क्योंकि मैंने आटे में चुकंदर मिलाया है।” इससे साफ है कि उर्फी पराठे में इन दो चीजों को शामिल करती हैं। वैसे तो चुकंदर और मक्खन सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं लेकिन आइए जानते हैं जिन दो चीजों का सेवन उर्फी करती हैं वह स्वास्थ्य के लिए कितना फायदेमंद और नुकसानदायक है।

कई बीमारियों से बचाने में कारगर है चुकंदर

  • चुकंदर की बात करें तो यह स्वास्थ्य और हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद है। इसमें कई पोषक तत्व होते हैं जो हमें कई बीमारियों से लड़ने में कारगर है।
  • जिन लोगों को कैंसर जैसी समस्याएं हैं ऐसे लोगों को हर दिन चुकंदर का सेवन करना चाहिए। चुकंदर आपके खून को पूरी तरह से साफ करता है जिसके कारण आपकी कैंसर की बीमारी काफी हद तक कम हो जाएगी।
  • चुकंदर उनलोगों के लिए भी रामबाण है जो अपने दांतों में सूजन की समस्या रखते हैं। ऐसे लोगों को अपने दांतों में चुकंदर का रस लगाना चाहिए।
  • हर दिन चुकंदर खाने से शरीर में रक्त की मात्रा को बढ़ाता है क्योंकि चुकंदर में लोहे, प्रोटीन, विटामिन और खनिज जैसे गुण पाए जाते हैं।

ये भी पढ़ें: CHOCOLATE IN PERIODS: पीरियड्स में चॉकलेट खाना है बेहद फायदेमंद, क्रैम्प्स और क्रेविंग के साथ ही दर्द से भी दिलाती है राहत

क्या शरीर के लिए फायदेमंद है मक्खन

  • पराठे के साथ मक्खन खाना आम बात है। एक हद तक मक्खन खाने से कोई नुकसान नहीं होता है लेकिन उसकी मात्रा हमें मालुम होनी चाहिए।
  • चूंकि मक्खन में सैचुरेटेड फैट की मात्रा काफी अधिक होती है इसलिए यह मोटापा, हार्ट अटैक, डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, कोरोनरी आर्टरी डिजीज और ट्रिपल वेसल डिजीज पैदा कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield ला रही Meteor 650 जो है बुलेट का बाप, डिजाइन देखकर फैन हो जाएंगे आप

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version