- विज्ञापन -

Latest Posts

Winter Health Tips: सर्दियों के मौसम में सर्दी-जुखाम से बचने के लिए घर में आसानी से बनाए यह टेस्टी और हेल्दी वेज ब्रोथ सुप

Winter Health Tips: सर्दियों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है इस मौसम में सर्दी जुखाम का होना आम हो गया है। इस मौसम में सभी को गरमा गरम खाने और पीने का शौक होता है। सर्दियों के मौसम में जुखाम से बचने के लिए आज हम आपके लिए एक हॉट हॉट वेज ब्रोथ सुप लेकर आए हैं। इस सुप को पीने से इम्यूनिटी बूस्ट होती है जिससे सर्दियों में खांसी या जुखाम जैसी मौसमी बीमारियों के चपेट से आप बच सकते हैं।

बता दें कि इस ,सुप में कई तरह की सब्जियां व हर्ब्स डाली जाती हैं जिससे आपको इस मौसम में फिट और हेल्दी रहने में मदद मिलती है। हॉट वेज ब्रोथ सुप बहुत पल्पी और फाइबर की मात्रा बहुत ज्यादा पाई जाती है। सर्दी के मौसम में गरमा गरम वेज ब्रोथ सुप पीकर आप अपने गले और नाक को आराम दे सकते हैं।

सूप बनाने की सामग्री

इस सुख को बनाने के लिए आपको 2 टेबलस्पूल एक्स्ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल, 6 कली लहसुन, 2 बारीक कटी प्याज़, 2 कटा टहनी लीक, 2 कटा टहनी सेलरी, 2 कटे शलजम, 2 कटी गाजर, 2 पत्ते टहनी सौंफ, 1 गुच्छा अजमोद के डंठल, 3 बारीक कटी हरी मिर्च, 5 बड़े कप पानी।

Also Read: Winter Health Tips: अब सर्दियों में जुकाम से नहीं होंगे परेशान, इस सूप से…

सूप बनाने की विधि

गरमा गरम हॉट वेज ब्रोथ सुप बनाने के लिए आप एक कढ़ाई में तेल डालकर गर्म करें। उसके बाद आप इसमें लहसुन डालकर 2 मिनट तक भूलने लें। फिर कढ़ाई में कटा हुआ प्याज सुनहरा होने तक फ्राई कर ले। प्याज को भुनने के बाद आप इसमें सारी कटी सब्जियां और पानी डालें इसके बाद आप उसको लगभग 30 मिनट तक अच्छी तरह से उबालने। सब्जियों को उबालने के बाद आप इसमें नमक और हल्का ब्लॉक पेपर डालकर मिलाएं। इस तरह से आपका टेस्टी और हेल्दी हॉट वेज ब्रोथ सुप बनकर तैयार हो चुका है। इस वेज ब्रोथ सुप को आफ सर्विंग बाउल में छानकर गरमा-गरम सर्व कर सकते हैं।

Also Read: Relationship Tips: इन 3 लक्षणों से पहचाने अपना टॉक्सिक रिलेशनशिप, जानें कैसे रिश्ते में…

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल