- विज्ञापन -
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेश26/11 Mumbai Terror Attack: आजाद भारत के सबसे बड़े आतंकी हमले में...

26/11 Mumbai Terror Attack: आजाद भारत के सबसे बड़े आतंकी हमले में CM योगी सहित विदेश मंत्री ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -spot_img

26/11 Mumbai Terror Attack: 26 नवंबर 2008 को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुए आतंकी हमले को आज 14 साल हो गए हैं। बता दें कि, इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मी सहित 116 आम लोगों की जान चली गई थी इसके साथ ही 300 से ज्यादा लोग इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए थे। 2008 में हुए इस हमले को आजाद भारत का सबसे बड़ा और भयावह आतंकी हमला माना जाता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीदों को किया नमन

इस आतंकी हमले की 14वीं बरसी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर मुंबई में हुए आतंकी हमले के शहीदों को नमन किया। मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर कहा कि, देश ने कायराना मुंबई 26/11 आतंकी हमले में अपने निर्दोष नागरिकों को खोया था। वहीं, सबकी रक्षा करते हुए हमारे वीर जवानों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। सभी को विनम्र श्रद्धांजलि! अपनों के खोने की असह्य पीड़ा को प्रतिपल जी रहे सभी परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने किया ट्वीट

इसके साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी मुंबई में हुए आतंकी हमले के शहीदों को नमन किया, कहा कि, 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में मातृभूमि की रक्षा हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी शहीद जवानों, पुलिस कर्मियों और निर्दोष नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि! मातृभूमि की रक्षा हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान देने के लिए भारतभूमि आप सभी की सदैव ऋणी एवं कृतज्ञ रहेगी।

Also Read: 10 साल की हुई ‘AAP’ स्थापना दिवस पर CM Kejriwal ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई, जीत का किया दावा

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दी श्रद्धांजलि

इसी बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी उन्होंने कहा कि, आतंकवाद मानवता के लिए खतरा है. आज, भारत समेत पूरी दुनिया 26/11 हमलों में जान गंवाने वालों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रही है. जिन लोगों ने इस हमले की योजना बनाई और निगरानी की उन्हें न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए।

Also Read: Flipkart पर मात्र 5,384 रूपए में मिल रहा Ather 450X Gen 3 electric scooter, आज ही करें बुक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img