Homeदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 5...

Delhi News: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 5 दिन की ACB कस्टडी में भेजा

सीबीआई के स्पेशल जज विकास ढुल ने अमानतुल्लाह खान की पांच दिन की रिमांड बढ़ाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसीबी ने कोर्ट से आप विधायक की 10 दिन की रिमांड की मांग की थी। इस बाबत एसीबी के वकील ने कोर्ट को बताया कि अमानतुल्लाह खान की चार दिन की रिमांड में से दो दिन उनके इलाज में बीत गए। लिहाजा अमानतुल्लाह खान की रिमांड को कुछ दिनों के लिए और बढ़ाई जाए।

Amanatullah Khan News: दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि कोर्ट ने उनकी हिरासत अवधि अब बढ़ा दी है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई के स्पेशल जज विकास ढुल ने अमानतुल्लाह खान की पांच दिन की रिमांड बढ़ाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसीबी ने कोर्ट से आप विधायक की 10 दिन की रिमांड की मांग की थी। इस बाबत एसीबी के वकील ने कोर्ट को बताया कि अमानतुल्लाह खान की चार दिन की रिमांड में से दो दिन उनके इलाज में बीत गए। लिहाजा अमानतुल्लाह खान की रिमांड को कुछ दिनों के लिए और बढ़ाई जाए। बता दें कि वक्फ बोर्ड में कथित अनियमितिताओं और भ्रष्टाचार के आरोप में सिंतबर महीने के 16 तारीख को पुलिस ने आप विधायक को हिरासत में लिया था।

आपको बता दें कि सुनवाई के दौरान एसीबी के वकील ने कोर्ट के समक्ष दलील दी कि हिरासत के 2 दिन तो आप विधायक अमानतुल्लाह खान की इलाज में ही बीत गए। इसके अलावा एसीबी के वकील ने कोर्ट से कहा कि उत्तराखंड में जो संपत्ति बनाई गई है उस पर भी अमानतुल्लाह खान से पूछताछ करनी अभी बाकी है। इतना ही नहीं एसीबी ने कोर्ट के समक्ष कुछ नए खुलासे भी किए। एसीबी की ओर से कहा कि कुछ पैसा देश से बाहर भी भेजा गया है। कुल मिलाकर कहा जाए तो कोर्ट के समक्ष एसीबी ने साफ शब्दों में कहा है कि ऐसी कई डायरी हैं जिसमे पैसों के लेनदेन के बारे में कहा गया है। इस दौरान एसीबी के वकील ने अमानतुल्लहा और लड्डन के बीच इस मामले से जुड़ा कोई तार है या नहीं इस पर कहा कि यह नहीं कह सकते है अमानतुल्लहा लड्डन को नहीं जानते हैं। बहरहाल इसके बाद से ही इस पूरे मामले में सस्पेंस कायम है।

यह भी पढ़ें: Congress President Election: अध्यक्ष पद की रेस में दिग्विजय सिंह का नाम हो सकता है शामिल, चुनाव लड़ने के दिए संकेत

एसीबी ने कहा- जब तक जांच नहीं होगी तब तक कुछ भी सामने नहीं आएगा

एसीबी ने कहा कि लड्डन को गिरफ़्तार किया जा चुका है वह कल तक दिल्ली आ जायेगा। एसीबी ने कोर्ट से कहा हमारे पास सबूत है कि किस तरह से एक विद्यालय को दुकानों में तब्दील कर दिया गया और इससे पैसा बनाया गया। हालांकि इस दौरान एसीबी के वकील ने कोर्ट से कहा कि हो सकता है हम जिनके नाम ले रहे हैं वह गलत हों… हम तथ्य पेश कर रहे हैं.. वह गलत हो लेकिन जब तक इस पूरे मामले में जांच नहीं हो जाता तब तक कुछ भी सामने नहीं आएगा। गौरतलब है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के करीबी कहे जाने वाले कौसर इमाम सिद्दिकी उर्फ लड्डन को तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक बीते सप्ताह एसीबी ने लड्डन के घर पर छापामारी की थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान लड्डन के घर से अवैध हथियार, 12 लाख कैश और दो डायरी मिली थी। बताया जाता है कि कौसर इमाम उर्फ लड्डन के आप विधायक अमानतुल्लाह खान से काफी समय से गहरे संबंध रहा है। हालांकि इसके पुख्ता सबूत एसीबी के जांच के बाद ही सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में रवि शास्त्री ने भारतीय फील्डिंग को बताया खराब, इस तरह सिमट गई टीम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -