Homeराज्यउत्तर प्रदेशएबीपी सी-वोटर सर्वे ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, सर्वे के मुताबिक विधासभा...

एबीपी सी-वोटर सर्वे ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, सर्वे के मुताबिक विधासभा चुनाव 2022 में बीजेपी सबसे आगे

अगले साल पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले जनता के मूड बताने का दावा करते एबीपी सी-वोटर की ओर से सर्वे जारी किया गया है। सर्वे की माने तो गोवा, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में फिर से बीजेपी सरकार के आने की पूरी संभावना है। सर्वे के अनुसार पंजाब में कांग्रेस और आप की कांटे की टक्कर के बाद आप सरकार आ सकती है।टक्कर के बाद आप सरकार आ सकती है।

उत्तरप्रदेश में योगी राज की वापसी

सर्वे की माने तो यूपी में बीजेपी को 41 फीसदी वोट मिल सकते है। वहीं समाजवादी पार्टी को 32 और बहुजन समाज पार्टी के खाते में 15 फीसदी वोट जा सकते है। बात करे कांग्रेस की तो इसके खाते में 6 फीसदी वोट और अन्य के खाते में भी 6 फीसदी वोट जा सकते है।  किसे कितनी सीटें मिलती दिख रही हैं तो बीजेपी को 2017 के मुक़ाबले 241 से 249 सीटें जा सकती है। समाजवादी पार्टी के हिस्से में 130 से 138 सीटें आ सकती है। जबकि बसपा 15 से 19 के बीच सिमट सकती है और कांग्रेस 3 से 7 सीटों पर रह सकती है।

उत्तराखंड में फिर खिलेगा कमल

बाइस बैटल में उत्तराखंड में फिर से बीजेपी सरकार का आगमन हो सकता है। सर्वे के अनुसार बीजेपी को 45 फीसदी और कांग्रेस को 34 फीसदी वोट मिलते दिख रहे। जबकि आम आदमी पार्टी को 15 फीसदी और अन्य को 6 फीसदी वोट मिल सकते हैं। सीटों की बात करें तो बीजेपी को 42-46 फीसदी और कांग्रेस को 21-25 सीटें मिल सकती हैं। जबकि आम आदमी पार्टी को 0-4 सीटें और अन्य को 0-2 सीटें मिल सकती है।

पंजाब में कांग्रेस को पीछे छोड़ती आप

पंजाब में कांग्रेस पार्टी को आपसी कलह के चलते भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ा फायदा होता दिख रहा है। AAP को सर्वे में 36 फीसदी, कांग्रेस को 32 फीसदी, अकाली दल को 22 फीसदी, भाजपा को मात्र 4 फीसदी और अन्य को 6 फीसदी वोट मिलने के आसार दिख रहे हैं। सीटों की बात करें तो ‘आप’ को 49 से 55 सीटें, कांग्रेस को 30 से 47 सीटें, अकाली दल को 17 से 25 सीटें, बीजेपी को 0-1 सीट और अन्य को भी 0-1 सीट आ सकती है।

गोवा में बीजेपी सरकार

सर्वे के मुताबिक, 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में बीजेपी सबसे बड़े दल के रूप में फिर से अपनी सरकार बना सकती है। पिछली बार राज्य में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन वह राज्य में सरकार नहीं बना पाई थी। सर्वे के अनुसार, गोवा में बीजेपी को 24 से 28 सीटें मिल सकती है। जबकि, कांग्रेस के खाते में सिर्फ 1 से 5 सीट, आम आदमी पार्टी को 3 से 7 और अन्य को 4 से 8 सीटें मिल सकती है। अगर वोटों के लिहाज से देखें तो बीजेपी को 38 फीसदी वोट मिल सकते हैं। जबकि, कांग्रेस 18 फीसदी, आप 23 फीसदी और अन्य को 21 फीसदी वोट हासिल हो सकते हैं।अगले साल पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले जनता के मूड बताने का दावा करते एबीपी सी-वोटर की ओर से सर्वे जारी किया गया है। सर्वे की माने तो गोवा, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में फिर से बीजेपी सरकार के आने की पूरी संभावना है। सर्वे के अनुसार पंजाब में कांग्रेस और आप की कांटे की

टक्कर के बाद आप सरकार आ सकती है।उत्तरप्रदेश में योगी राज की वापसीसर्वे की माने तो यूपी में बीजेपी को 41 फीसदी वोट मिल सकते है। वहीं समाजवादी पार्टी को 32 और बहुजन समाज पार्टी के खाते में 15 फीसदी वोट जा सकते है। बात करे कांग्रेस की तो इसके खाते में 6 फीसदी वोट और अन्य के खाते में भी 6 फीसदी वोट जा सकते है।  किसे कितनी सीटें मिलती दिख रही हैं तो बीजेपी को 2017 के मुक़ाबले 241 से 249 सीटें जा सकती है। समाजवादी पार्टी के हिस्से में 130 से 138 सीटें आ सकती है। जबकि बसपा 15 से 19 के बीच सिमट सकती है और कांग्रेस 3 से 7 सीटों पर रह सकती है।उत्तराखंड में फिर खिलेगा कमलबाइस बैटल में उत्तराखंड में फिर से बीजेपी सरकार का आगमन हो सकता है। सर्वे के अनुसार बीजेपी को 45 फीसदी और कांग्रेस को 34 फीसदी वोट मिलते दिख रहे। जबकि आम आदमी पार्टी को 15 फीसदी और अन्य को 6 फीसदी वोट मिल सकते हैं। सीटों की बात करें तो बीजेपी को 42-46 फीसदी और कांग्रेस को 21-25 सीटें मिल सकती हैं। जबकि आम आदमी पार्टी को 0-4 सीटें और अन्य को 0-2 सीटें मिल सकती है।पंजाब में कांग्रेस को पीछे छोड़ती आपपंजाब में कांग्रेस पार्टी को आपसी कलह के चलते भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ा फायदा होता दिख रहा है। AAP को सर्वे में 36 फीसदी, कांग्रेस को 32 फीसदी, अकाली दल को 22 फीसदी, भाजपा को मात्र 4 फीसदी और अन्य को 6 फीसदी वोट मिलने के आसार दिख रहे हैं। सीटों की बात करें तो ‘आप’ को 49 से 55 सीटें, कांग्रेस को 30 से 47 सीटें, अकाली दल को 17 से 25 सीटें, बीजेपी को 0-1 सीट और अन्य को भी 0-1 सीट आ सकती है।गोवा में बीजेपी सरकारसर्वे के मुताबिक, 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में बीजेपी सबसे बड़े दल के रूप में फिर से अपनी सरकार बना सकती है। पिछली बार राज्य में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन वह राज्य में सरकार नहीं बना पाई थी। सर्वे के अनुसार, गोवा में बीजेपी को 24 से 28 सीटें मिल सकती है। जबकि, कांग्रेस के खाते में सिर्फ 1 से 5 सीट, आम आदमी पार्टी को 3 से 7 और अन्य को 4 से 8 सीटें मिल सकती है। अगर वोटों के लिहाज से देखें तो बीजेपी को 38 फीसदी वोट मिल सकते हैं। जबकि, कांग्रेस 18 फीसदी, आप 23 फीसदी और अन्य को 21 फीसदी वोट हासिल हो सकते हैं। 

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img