Home देश & राज्य उत्तराखंड Kedarnath Dham के कपाट खुलने के बाद इस शख्स के नाम से...

Kedarnath Dham के कपाट खुलने के बाद इस शख्स के नाम से की गई पहली पूजा, CM धामी ने श्रद्धालुओं का ऐसे किया स्वागत

0

Kedarnath Dham: उत्तराखंड में श्रद्धालुओं के लिए चार धाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खोले गए थे वहीं 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले दिए गए हैं। 6 महीने कपाट बंद रहने के बाद बीते मंगलवार को विधि विधान से पूजा अर्चना करके श्रद्धालुओं के लिए केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई पहली पूजा

इस शुभ अवसर पर पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई। केदारनाथ और बद्रीनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि, केदारनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी रावल भीमाशंकर लिंग द्वारा अन्य पुजारियों तथा धर्माचार्यों के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विशेष पूजा अर्चना करने के बाद सुबह 06ः20 बजे मंदिर के द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। इसी के साथ उन्होंने बताया कि, मंदिर की पहली पूजा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में लोक कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई।

Also Read: Water Sprinkler Fan को मंगाइए और AC को भूल जाइए, ठंडक इतनी की शिमला और मनाली का करेंगे एहसास

श्रद्धालुओं का किया स्वागत

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाबा केदार की पूजा अर्चना कर देश और प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंचे और वहां श्रद्धालुओं का स्वागत भी किया। इसी के साथ उन्होंने मंदिर परिसर में मुख्य सेवक द्वारा आयोजित भंडारा कार्यक्रम में भी प्रतिभाग किया।

यात्रा को सुगम दर्शन बनाने के लिए किए जा रहे हर संभव प्रयास 

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, उत्तराखंड की चार धाम यात्रा को सुगम दर्शन बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं का भी यात्रा के लिए पूरा सहयोग मिल रहा है। पिछले वर्षों के अनुभव के आधार पर यात्रा व्यवस्थाओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है।

Also Read: 70000 रुपए से कम कीमत में आते हैं ये Electric Scooters, Hero समेत Ampere जैसे स्कूटर्स हैं शामिल

Exit mobile version