Homeराज्यउत्तर प्रदेशनोएडा में कोरोना के बाद डेंगू का कहर, अस्पताल ने जारी किया...

नोएडा में कोरोना के बाद डेंगू का कहर, अस्पताल ने जारी किया अलर्ट

नोएडा में डेंगू से कहर मचा हुआ है। वहां अचानक से डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है, जिससे हड़कंप मच गया है। नोएडा में सोमवार तक 116 डेंगू मरीज थे, लेकिन बीते मंगलवार को अचानक एक ही दिन में 41 मरीज मिले, जिस वजह से अब यह संख्या 157 हो गई है। इनमें बच्चों की संख्या अधिक है। सरकारी ही नहीं निजी अस्पतालों में भी 40 फीसदी से अधिक डेंगू के मरीज भर्ती हैं। जिले में अभी तक 870 लोगों की जांच की गई है, जिसमे 157 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है।

वहीं, स्वास्थ्य महकमे के डॉ सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि डेंगू को लेकर सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। बेड की समुचित व्यवस्था कराई जा रही है साथ ही मरीजों का उपचार भी सीनियर डॉक्टर की निगरानी में किया जा रहा है।

डेंगू के कहर से मचा हड़कंप

बीते 36 घंटों में नोएडा के गौतम बुद्ध नगर में 41 डेंगू के मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य महकमे का कहना है कि जिला अस्पताल में मरीजों के लिए बेड आरक्षित किए गए हैं, साथ ही सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में मरीजों का उपचार कर रही है। पिछले 36 घंटों में कितने मरीज पाए गए हैं तो उनका कहना था कि कुल 41 मरीज मिले हैं और अब जिले में मरीजों की संख्या 157 हो गई है।

यह भी पढ़े- पुंछ हमला: देश के लिए शहीद हुए गज्जन सिंह आने वाले थे अपने घर, 1 महीने के मासूम के सिर से उठा पिता मंदीप का साया

नोएडा में वायरल और डेंगू का कहर

नोएडा में डॉक्टर मरीजों का उपचार करते हुए नजर आ रहे है। जिला अस्पताल में अभी भी 8 डेंगू के मरीज भर्ती हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। वहीं, वायरल फीवर के मरीजों की संख्या जिले में करीब हजार के पास पहुंच गई है और लगातार वायरल फीवर मरीजों की जांच में डेंगू के मरीज पाए जा रहे हैं। यही वजह है कि, डेंगू मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img