- विज्ञापन -

Latest Posts

Ariz Pirojsha Khambata: रसना के संस्थापक अरीज पिरोजशा खंबाटा का निधन, 1976 में शुरू की थी कंपनी

Ariz Pirojsha Khambata: गर्मियों के मौसम में सभी को रसना पिलाने वाले अरीज पिरोजशा खंबाटा का निधन हो गया है। रसना कंपनी के फाउंडर ऑफ चेयरमैन अरीज पिरोजशा खंबाटा का निधन शनिवार को हुआ था। ग्रुप में सोमवार को जानकारी देते हुए कहा कि, ‘अरीज खंबाटा ने भारतीय उद्योग, व्यापार और समाज की सेवा के जरिए सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया।’

बता दें कि वह बेनेवॉलेंट ट्रस्ट और रसना फाउंडेशन के चेयरमैन भी थे। इसके साथ वह डब्ल्यूएपीआईजेड (पारसी ईरानी जरथोस्ती का विश्व गठबंधन) पूर्व चेयरमैन और अहमदाबाद पारसी पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भी थे।

1976 में शुरू की थी कंपनी

बता दें कि, अरीज खंबाटा ने 1976 में रसना ब्रांड की स्थापना की थी। इसके फ्लेवर्स का स्वाद अभी भी लोगों को याद है। स्थापना के 4 साल बाद ही 1980 में उन्होंने रचना को घर-घर तक पहुंचाया था। उस समय विज्ञापन उन्होंने “आई लव यू सजना” टैगलाइन का इस्तेमाल किया था। इस टैगलाइन की सहायता से रसना को काफी लोकप्रियता मिली थी। 1970 में मिल रही महंगी कीमतों पर बिक रहे सॉफ्ट ड्रिंक उत्पादों के विकल्प के रूप में रसना के किफायती पैकेट बनाए गए। आज इसे देश के 18 लाख दुकानों पर बेचा जाता है।

Also Read: Weather News: उत्तर से दक्षिण भारत तक तापमान में गिरावट, जानिए आज के मौसम का हाल

अरीज खंबाटा का परिवार

पीटीआई के अनुसार रसना अब दुनिया का सबसे बड़ी सॉफ्ट ड्रिंक कंसंट्रेट निर्माता है। यह अब दुनिया भर के 60 देशों में बेचा जाता। अरीज खंबाटा (Ariz Pirojsha Khambata) के परिवार में अभी उनकी अपनी पत्नी पर्सिस और बच्चे पिरुज, डेलना, और रूजान, उनकी बहू बिनाशा और पोते अर्जीन, अरजाद, अवन, आरेज, फिरोजा और अर्नवाज हैं।

Also Read: Imran Khan: इमरान खान ने उगला जहर, कहा- जब तक BJP है तब तक भारत-पाकिस्तान के संबंध अच्छे नहीं हो सकते

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल