Home ख़ास खबरें BBC Documentary Row: 5 राज्यों में हुई विवाद की एंट्री, सपोर्ट में...

BBC Documentary Row: 5 राज्यों में हुई विवाद की एंट्री, सपोर्ट में बोलीं कांग्रेस प्रसारित करना ‘स्वतंत्रता का अधिकार’

0

BBC Documentary Row: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Narendra Modi) पर बीबीसी द्वारा बनाई डॉक्यूमेंट्री इंडियाः द मोदी क्वेश्चन पर विवाद थमने के बजाय अब बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक यह स्क्रीनिंग विवाद देश की यूनिवर्सिटीज तक ही था। केवल छात्र संगठन ही इस विवाद में थे किन्तु अब इसमें सीधे-सीधे कांग्रेस पार्टी के कूद जाने से राजनीतिक रंग भी ले लिया है। इसकी शुरुआत भी केरल कांग्रेस ने कर दी है और गुरुवार को इस डॉक्यूमेंट्री की राज्य में स्क्रीनिंग कर दी। जब केरल राज्य इकाई से पूछा गया तो पार्टी ने इसे ‘स्वतंत्रता का अधिकार’ कह दिया। स्क्रीनिंग विवाद अब तक तीन राज्यों केरल, दिल्ली तथा हैदराबाद में ही था लेकिन अब पंजाब और गोवा तक भी इसकी तपन पहुंच गयी है।

ये भी पढ़ेंः केरल से लेकर JNU कैम्पस तक BBC Documentry की स्क्रीनिंग पर बवाल, बीजेपी यूथ विंग की पुलिस से हुई झड़प

केरल कांग्रेस ने किया प्रसारण

छात्र संगठनों के बाद अब केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस बार सीधे-सीधे बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री को प्रसारित कर विवाद को राजनीतिक रंग दे दिया है। केरल कांग्रेस ने पहले पार्टी के कार्यकर्ताओं और कर्मचारियों को केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय पर एकत्रित कर इसको प्रसारित किया। केपीसीसी के महासचिव जीएस बाबू ने कहा कि इस डॉक्यूमेंट्री के प्रदर्शन की सुनकर यहां के लोग इसे देखने के लिए उमड़ पड़े। आम जनता की सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखने के बाद अब इसे हम पूरे राज्य में जगह जगह दिखाएंगे।

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में भी विवाद बढ़ा

इससे पहले हैदराबाद में भी यूनिवर्सिटी लेफ्ट संगठन एसएफआई के छात्रों ने शुक्रवार को बीबीसी की इस विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की थी और जब इस पर उनसे पूछा गया था। तो सफाई देते हुए कहा था कि हमने कोई गैरकानूनी काम नहीं किया है। इसी के जबाब में अब एबीवीपी ने भी एलान कर दिया है कि वह भी अब हैदराबाद यूनिवर्सिटी कैम्पस में ‘द कश्मीर फाइल’ मूवी की स्क्रीनिंग करेंगे। इस एलान के बाद यूनिवर्सिटी में विवाद बढ़ने की आशंका बढ़ गई है।

गोवा और पंजाब भी पहुंची तपन

इस विवाद पर गोवा के राज्यपाल ने अपनी प्रतिक्रया देते हुए कहा कि यह विवादित डॉक्यूमेंट्री भारत के खिलाफ एक सुनियोजित षडयंत्र है। यह पीएम मोदी का चरित्र हनन,उनका अपमान करने का दुर्भावना पूर्ण कृत्य है। वहीं दूसरी ओर पंजाब यूनिवर्सिटी में कांग्रेस की एनएसयूआई ने भी बुधवार को इस डॉक्यूमेंट्री का स्टूडेंट सेंटर में प्रसारण कर दिया। यूनिवर्सिटी प्रशासन को जैसे ही इसकी भनक लगी, उन्होंने इसको जाकर तुरंत रुकवा दिया।

ये भी पढ़ेंः BBC की PM Modi पर बनी Documentry INDIA: The Modi Question से भारत से ब्रिटेन तक मचा घमासान, विदेश मंत्रालय ने जारी किया वक्तव्य

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version