Homeख़ास खबरेंगहलोत कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, 12 नए चेहरों के साथ पायलट खेमे...

गहलोत कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, 12 नए चेहरों के साथ पायलट खेमे से होंगे 5 मंत्री

राजस्थान की कांग्रेस सरकार का कैबिनेट विस्तार नए तरीके से होने जा रहा है। लंबे समय से चली आ रही सियासी खींचतान के बाद शनिवार को कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नए मंत्रिमंडल मे 11 कैबिनेट मंत्री के साथ 4 राज्यमंत्रियों के शपथ लेने की बात सामने आ रही है।

राजस्थान की कांग्रेस सरकार का कैबिनेट विस्तार नए तरीके से होने जा रहा है। लंबे समय से चली आ रही सियासी खींचतान के बाद शनिवार को कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नए मंत्रिमंडल मे 11 कैबिनेट मंत्री के साथ 4 राज्यमंत्रियों के शपथ लेने की बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नए मंत्रिमंडल में पायलट खेमे के मुरारी लाल मीणा,हेमाराम चौधरी, रमेश मीणा और ओला का नाम शामिल है।

पायलट की जगह होगी शकुंतला रावत

वहीं राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा, जिन्होंने दो अन्य मंत्रियों के साथ शुक्रवार को राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया, ने नए मंत्रियों के नामों की पुष्टि की जो आज एक ट्वीट में शपथ लेंगे। उन्होंने एक लिस्ट शेयर की है। उन्होंने लिखा है-राजस्थान मंत्रिमंडल के सभी नए विधायकगणों और राज्य मंत्री से कैबिनेट मंत्री में प्रमोट हुए तीनों मंत्रियों को बहुत बहुत शुभकामनाएँ। वहीं कहा जा रहा है कि  सचिन पायलट (Sachin Pilot) की जगह शकुंतला रावत को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। तैयब हुसैन की बेटी जाहिदा खान को भी मुस्लिम कोटे के तहत कैबिनेट मंत्री बनाए जाने की संभावना है। वहीं  रामलाल जाट को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। नई सूची में तीन नए जाट कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं और एक राज्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं।

यह भी पढ़े: सिद्धू के PAK PM इमरान को बड़ा भाई कहने के बाद गौतम गंभीर का तीखा वार, कहा- अपने बेटे-बेटी को भेजो पहले बॉर्डर


सचिन पायलट रविवार सुबह 10.30 बजे मीडिया को करेंगे संबोधित

गौरतलब है कि विधायक सचिन पायलट रविवार सुबह 10.30 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे। कांग्रेस  राजस्थान सरकार में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच मतभेद हो गए हैं। पूर्व राजस्थान मंत्रिमंडल में अपने वफादारों को शामिल करने के लिए बल्लेबाजी कर रहे हैं। रविवार को उनके खेमे के पांच लोग मंत्री पद की शपथ लेंगे। पायलट खेमे से विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा और हेमाराम चौधरी को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा। जबकि, ब्रिजेंद्र ओला और मुरारी मीणा को राज्यमंत्री की शपथ दिलाई जाएगी। इसके अलावा 3 आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले लोगों को भी कैबिनेट में जगह दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -