Homeएजुकेशन & करिअरदिल्ली में स्कूल खोलने जाने को लेकर बड़ा अपडेट, शिक्षा निदेशालय ने...

दिल्ली में स्कूल खोलने जाने को लेकर बड़ा अपडेट, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया नोटिस

दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूल अगले आदेश तक शारीरिक कक्षाओं के लिए बंद रहेंगे। जब तक स्कूल नहीं खुलते तब तक ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेगीं।

दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूल अगले आदेश तक शारीरिक कक्षाओं के लिए बंद रहेंगे। जब तक स्कूल नहीं खुलते तब तक ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेगी। इस बात की जानकारी शिक्षा निदेशालय ने जारी की है। बता दें कि पिछले सप्ताह ही सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद राजधानी के सभी स्‍कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का आदेश दिया गया था। दिल्ली में प्रदूषण की वजह के हालात बहुत खराब है जिसको कंट्रोल करने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है।

अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

शिक्षा निदेशालय ने अपने बयान में कहा कि दिल्ली में प्रदूषण से हालात अभी ठीक नहीं है इसलिए अगले आदेश तक सभी स्कूलों को बंद ही रखा जाएगा। बच्चों की शिक्षा को जारी रखने के लिए ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेगी।  नोटिस में कहा गया है कि सभी सरकारी, गैर सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, बिना सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त, NDMC, MCD और दिल्ली छावनी बोर्ड के स्कूल बंद रहेंगे। आज की वायु गुणवत्ता की बात करें तो अधिकारियों ने कहा कि रविवार की सुबह दिल्ली की वायु गुणवत्ता “बहुत खराब” रही और तेज हवाओं से दिन के दौरान उच्च प्रदूषण के स्तर से कुछ राहत मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने सीआईएससीई और सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा में ऑनलाइन विकल्प की मांग वाली याचिका को किया खारिज

तेज हवाएं चलने से वायु प्रदूषण में हो सकता है सुधार

शहर में सुबह नौ बजे अपना वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 382 दर्ज किया। शनिवार को 24 घंटे का औसत एक्यूआई 374 था। दिल्ली एनसीआर में भी प्रदूषण के स्तर में सुधार नहीं दिख रहा है। फरीदाबाद (347), गाजियाबाद (344), ग्रेटर नोएडा (322), गुड़गांव (345) और नोएडा (356) ने भी अपनी वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज की। वहीं पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के वायु गुणवत्ता मॉनिटर सफर ने कहा कि 21 नवंबर से 23 नवंबर तक सतही हवाएं तेज होने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप प्रभावी फैलाव होगा जिससे वायु गुणवत्ता में सुधार होगा। आज यानी रविवार से हवाएं और दिनों की तुलना में काफी तेज हैं। उम्मीद है कि कुछ दिनों में प्रदूषण पर असर जरूर पड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -