Homeख़ास खबरेंCM नीतीश कुमार ने दिवाली से पहले किसानों के लिए खोला सरकारी...

CM नीतीश कुमार ने दिवाली से पहले किसानों के लिए खोला सरकारी खजाना, पढ़ें पूरी खबर

सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक हुई. बैठक में प्रस्तावित 12 एजेंडों पर मुहर लगी है. कई अहम फैसले बैठक में लिए गए हैं.

डीएनपी डेस्क: सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक हुई. बैठक में प्रस्तावित 12 एजेंडों पर मुहर लगी है. कई अहम फैसले बैठक में लिए गए हैं. बैठक के दौरान कोरोना काल में जान गंवाने वालों के लिए चर्चा हुई. जिसके बाद नीतीश सरकार ने बिहार में कोरान से जान गंवाने वालों के लिए बड़ा एलान किया. इसके अलावा बैठक में किसानों की फसल क्षति पर जमकर चर्चा की गई. बता दें कि बिहार के किसानों का फसल इस बार बाढ़ के भेंट चढ़ गया है. इसके मद्देनजर सरकार ने किसानों को लेकर सरकारी खजाना खोल दिया है. बिहार सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बाढ़ में इस साल फसलों की हुई क्षति के मुआवजे के लिए 550 करोड़ रुपये नीतीश कुमार की सरकार ने जारी किए हैं.

कोरोना से मरने वालों के परिजनों को 50 हजार रुपये दिए जाने का फैसला सोमवार को आयोजित नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली मंत्रिपरिषद की बैठक में ली गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक आपदा प्रबंधन विभाग को इसके भुगतान के लिए नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली सरकार ने 50 करोड़ की राशि का आवंटन किया है. इसके अलावा बैठक में तिलहन और दलहन और की मिनी किट योजना के वित्तीय वर्ष 2021-22 और कार्यान्वयन में 50 करोड़ 61 लाख 82 हजार रुपये की निकासी और व्यय की स्वीकृति प्रदान की गई है.

इसके साथ ही बिहार में नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के द्वारा बिहारों के किसानों को दिवाली से कई सौगात दी गई है. सोमवार को मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 के अंतर्गत 87 करोड़ 26 लाख 84000 की लागत पर योजना का कार्यान्वयन की स्वीकृति के साथ निकासी और व्यय की स्वीकृति को सरकार ने दी है. इससे किसानों को बड़ी राहत मिलने के आसार है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं. 

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img