Homeख़ास खबरें2 सीटों पर चिराग पासवान फिर पहुंचाएंगे JDU को नुकसान? नीतीश कुमार...

2 सीटों पर चिराग पासवान फिर पहुंचाएंगे JDU को नुकसान? नीतीश कुमार के मंत्री ने साधा निशाना

बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह (Sumit Singh) का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने चिराग पासवान पर तंज कसते हुए कहा है कि सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) को अभी अपने पहचान की जरूरत है.

बिहार के दो विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव है. सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. कई उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा भी दाखिल कर दिया है. चिराग पासवान भी अपनी नई पार्टी के साथ मैदान में है. इसको लेकर विरोधी दल में खासा बेचैनी का माहौल बरकरार है. इसी बीच बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह (Sumit Singh) का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने चिराग पासवान पर तंज कसते हुए कहा है कि सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) को अभी अपने पहचान की जरूरत है. उन्होंने नई पार्टी बनाई है इसलिए तारापुर और कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट से उम्मीदवार उतार कर पार्टी का कोरम पूरा कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की पुण्यतिथि पर चिराग पासवान के यहां दिल्ली में कई दिग्गज नेता पहुंचे थे इसके क्या फायदे या नुकसान हो सकते हैं इसपर सुमित सिंह ने कहा कि पुण्यतिथि पर तो हर दल के नेता आते-जाते रहते हैं. रामविलास पासवान की पुण्यतिथि पर तो महगठबंधन के नेता भी गए थे.

गौरतलब है कि दो गुटों में बंट चुकी दिवंगत रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को लेकर चुनाव आयोग ने हाल ही में बड़ा फैसला सुनाया है. चुनाव आयोग ने चिराग पासवान की नेतृत्व वाली एलजेपी को लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) का नाम आवांटित किया है. वहीं, पशुपति कुमार पारस की नेतृत्व वाली एलजेपी को राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का नाम चुनाव आयोग से मिला है. इसके साथ ही दोनों गुटों को चुनाव आयोग ने अलग-अलग चुनाव चिह्न दिया है. जिसमें चिराग पासवान को हेलिकॉप्टर तो वहीं पशुपति कुमार पारस के गुट को सिलाई मशीन का चुनाव चिह्न दिया गया है. गौरलतब है कि लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक राम विलास पासवान के निधन के बाद पार्टी के भीतर चाचा-भतीजे के बीच पार्टी नेतृत्व को लेकर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. पार्टी के भीतर पनपी हम की लड़ाई चुनाव आयोग तक जा पहुंचा है. जिसके बाद चुनाव आयोग ने हाल ही में दिवंगत रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी के चुनाव चिह्न को जब्त कर लिया था.

बता दें कि चुनाव आयोग के द्वारा आंवटित नव नाम और चुनाव चिन्ह को लेकर चिराग गुट के प्रवक्ता चंदन सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि चुनाव आयोग ने हमको रामविलास पासवान के नाम की इजाजत दे दी है. अब हम दोगुनी ऊर्जा के साथ बिहार में दो सीटों के उपचुनाव में जाएंगे. इसके साथ ही चंदन सिंह ने पशुपति पारस और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने इन दोनों नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि पशुपति पारस और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साजिश के तहत पार्टी सिंबल को फ्रीज कराया है. हालांकि इस दौरान उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हम दोनों उपचुनाव जीतेंगे.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img