Homeख़ास खबरेंBihar politics: नीतीश कुमार के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के बाद...

Bihar politics: नीतीश कुमार के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के बाद आग़ बबुला हुए चिराग पासवान ने कहा,- ‘अगर हिम्मत है तो उनको चुनाव…’

Bihar politics: चिराग पासवान ने कहा कि अगर बिहार में नीतीश कुमार को कोई सबसे अच्छे से जानता है तो वो आदमी मैं हूं। चिराग ने चुनौती देते हुए कहा कि अगर नीतीश कुमार में हिम्मत है तो उनको चुनाव की ओर जाना चाहिए।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्‍तीफा दे दिया है। जदयू और भाजपा के बीच का गठबंधन टूट गया। अब जदयू, राजद, कांग्रेस और कई अन्‍य पार्टियां मिलकर बिहार में सरकार बनाएगी। इस बीच लोजपा रामविलास के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जमुई के सांसद चिराग पासवान ने सबसे बड़ी प्रतिक्रिया सामने आ गई है। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार को पहचानना इतना आसान नहीं हैं। उन्‍होंने विधानसभा चुनाव के दौरान ही नीतीश कुमार को पहचान गया था। इस कारण जदयू के साथ उन्‍होंने गठबंधन नहीं किया। कहा कि नीतीश कुमार सत्‍ता में बने रहने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उनके लिए सिद्धांत कोई मायने नहीं रखता।

बिहार में बीजेपी और जेडीयू गठबंधन टूटते ही चिराग पासवान एक्टिव मोड पर आ गये हैं। उन्होंने कहा कि मैंनें विधानसभा चुनाव से पहले ही आगाह किया था की नीतीश कुमार चुनाव बाद कभी भी पलटी मार सकते हैं। लगता है आज वो दिन आ गया है। चिराग पासवान ने कहा कि अगर बिहार में नीतीश कुमार को कोई सबसे अच्छे से जानता है तो वो आदमी मैं हूं। उनके अहंकार के कारण प्रदेश का बुरा हाल हुआ है। इसके साथ ही तिचाग पासवान ने चुनौती देते हुए कहा कि अगर नीतीश कुमार में हिम्मत है तो उनको चुनाव की ओर जाना चाहिए। नीतीश कुमार हमेशा और किसी भी प्रकार से सत्ता का मलाई खाना चाहते हैं।

Also Read: Bihar New Government Formation: इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार तेजस्वी यादव संग पहुंचे राजभवन, सरकार बनाने का दवा किया पेश

इस दौरान चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के साथ क्या बात हुई उसके बारे में बताया। चिराग ने कहा, मैंने भाजपा से कहा था मैं अकेले चुनाव लड़ना चाहता हूं, क्योंकि मैं किसी भी कीमत पर नीतीश कुमार के साथ काम नहीं कर सकता। चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार ने न सिर्फ मेरे पिता का अपमान किया था, बल्कि पूरे बिहार को अंधकार में झोंक दिया है। मैं अपने प्रण के कारण उनके खिलाफ लड़ा.चिराग ने कहा कि एक बार बिहार में अकेले चुनाव लड़कर दिखा दीजिए आपको अपनी ताकत का पता चल जाएगा। इसके लिए साहस चाहिए। मेरे अंदक साहस था तो मैंने 2020 में अकेले चुनाव लड़कर दिखाया।

Also Read: Bihar Political Crisis: इस्तिफ़ा देने के बाद महागठबंधन के नेता चुने गए नीतीश कुमार, राबड़ी देवी से कहा- 2017 को भूल जाइए

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -