BJP National Executive Meeting: हैदराबाद में भजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्म, जानिए पीएम मोदी के भाषण की 5 बड़ी बातें

Date:

BJP National Executive Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हैदराबाद में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने हैदराबाद को ‘भाग्यनगर’ बताया। उन्होंने कहा कि भाग्यनगर में ही सरदार पटेल ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का नारा दिया था। अब हमें इसे आगे बढ़ाना है।

हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक खत्म हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ ही बैठक संपन्न हो गई। पीएम मोदी ने कहा कि तुष्टिकरण खत्म कर हमने तृप्तीकरण का रास्ता अपनाया है। हमारी एक ही विचार धारा है- नेशन फर्स्ट। हमारा एक ही कार्यक्रम है- नेशन फर्स्ट। पीएम ने इस दौरान हैदराबाद को “भाग्यनगर”कह कर पुकारा। उन्होंने कहा कि भाग्यनगर में ही सरदार पटेल ने एक भारत का नारा दिया था।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई से यह विश्लेषण करने के लिए कहा है कि पिछड़े-दलित मुस्लिम, जिसे आमतौर पर पसमांदा के रूप में जाना जाता है, सरकार की नीतियों से कैसे प्रभावित होते हैं, और उनके जीवन को तेजी से ऊपर उठाने और उन तक पहुंचने के लिए क्या काम किया जा सकता है। हैदराबाद में दो दिन चली भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन अवसर पर पीएम मोदी ने और क्या-क्या कहा, जानते हैं उनके भाषण की 5 बड़ी बातें।

1- इन 7 चीजों को लेकर आगे बढ़ना चाहिए :

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा प्रो पीपुल, प्रो एक्टिव = गुड गवर्नेंस। उन्होंने कहा- हम अब सत्ता में हैं, संघर्ष नहीं कर रहें हैं। मोदी ने कहा कि इन सात शब्दों को हमेशा सामाजिक जीवन में लेकर आगे बढ़ना चाहिए। ये हैं- सेवा भाव, संतुलन, संयम, सकारात्मकता, समन्वय, संवाद और संवेदना।

2- हमारी सोच लोकतांत्रिक :

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा- हमारी सोच लोकतांत्रिक है। कई राज्यों में हमारे कार्यकर्ता बिना सत्ता के अच्छा काम कर रहे हैं। बंगाल, केरल तेलंगाना में ऐसा हो रहा है। मोदी ने आगे कहा कि जब पीएम ने म्यूजियम बनाया तो सभी पीएम को वहां जगह दी गई। ऐसे पीएम को भी जिन्होंने हम पर अत्याचार किए।

3- तुष्टिकरण खत्म कर तृप्तिकरण का रास्ता अपनाना :

पीएम मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा- तुष्टिकरण खत्म कर हमें तृप्तिकरण की ओर बढ़ना होगा। मैं पार्टी के सदस्यों से अपील करता हूं कि वो ‘स्नेह यात्रा’ निकालें और समाज के सभी वर्गों तक पहुंचने का प्रयास करें।

यह भी पढ़े: Uttar Pradesh News: प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर समाजवादी पार्टी की सभी इकाइयां भंग, अखिलेश यादव का बड़ा एक्शन

4- परिवारवाद से उकता चुका है देश :

मोदी ने कहा- देश परिवारवाद से अब पूरी तरह ऊब चुका है। ऐसे दलों के लिए अब टिक पाना बेहद कठिन है। हमें युवा पीढ़ी को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें आगे लाने की जरूरत है। जो हमारी लोकतांत्रिक परंपरा पर सवाल खड़े करते हैं उनकी अपनी क्या हालत है, इस पर विचार करें।

5- हैदराबाद भाग्यनगर है :

पीएम मोदी ने कहा- लौहपुरुष सरदार पटेल ने हैदराबाद में एक भारत की नींव रखी थी। अब इसे आगे ले जाने की जिम्मेदारी हम सब के कंधों पर है। हैदराबाद भाग्यनगर है, जो हम सभी के लिए बहुत अहमियत रखता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related