- विज्ञापन -

Latest Posts

Budget 2023: पीएम मोदी जारी करेंगे अपना आखिरी पूर्ण बजट, ट्वीट कर मांगे जनता से सुझाव

Budget 2023: सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अलग अलग स्टेकहोल्डर्स के साथ प्री-बजट मीटिंग खत्म हो चुकीं हैं। कृषि क्षेत्र से लेकर उद्दोग जगत के जानकार और अर्थशास्त्रियों ने बजट को लेकर अपनी मांगों की फेहरिस्त वित्त मंत्री को सौंप दी है। अब इसी बीच आम लोगों से सुझाव मांगा जा रहा है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर आम लोगो से बजट को लेकर सुझाव मांगे हैं।

ऐसे दें सुझाव

अगर आप भी बजट को लेकर मोदी सरकार को कोई सुझाव देना चाहते हैं तो www.mygov.in वेबसाइट पर जाकर बजट को लेकर मोदी सरकार को अपनी मांगों की लिस्ट सौंप सकते हैं। 24 नवंबर से लेकर 10 दिसंबर, 2022 तक आम लोगों से बजट को लेकर सुझाव मांगा गया है।

Must Read: SATYENDRA JAIN VIDEO: CM KEJRIWAL ने ली BJP की चुटकी, कहा- ‘इसमें रिंकिया के पापा का डांस डलवा दो, कुछ तो एंटरटेनमेंट हो’

रोजगार गारंटी योजना की हो रही मांग

भारत का आम आदमी महंगाई से परेशान है। खाने-पीने की चीजों से लेकर ईएमआई तक सभी चीजें महंगी हो गई है।यह मामला बिलकुल “आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया” जैसा हो गया है। इसका मतलब आमदनी उस रफ्तार से नहीं बढ़ रही है जिस रफ्तार से महंगाई में इजाफा हुआ है। सरकार इस बार बजट के जरिए आम लोगों को इस महंगाई से राहत देने के साथ अर्थव्यवस्था को वैश्विक झटकों से बचाने की भी चुनौती का सामना करेगी। कोरोना के कारण रोजगार पर काफी असर पड़ा है। इसके बाद रोजगार का संकट बढ़ा चुका है। इसलिए सरकार से रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए शहरी इलाकों में मनरेगा के तर्ज पर रोजगार गारंटी योजना लाए जाने की मांग की गई है। इसके साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य पर भी बजट आवंटन बढ़ाने की मांग की गई है।

Must Read: RAJASTHAN NEWS: मंत्रिमंडल ने ओबीसी वर्ग को लेकर लिया एक बड़ा फैसला, सिविल सेवा नियम में संशोधन को दी मंजूरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल