- विज्ञापन -

Latest Posts

China: चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार ने उठाए कदम, शहरों में लगाया लॉकडाउन और बंद किए स्कूल

China: चीन में कोरोनावायरस की फिर से दहशत देखने को मिली है। चीन में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों को बंद किया गया है। चीन के चाओयांग जिले के अधिकारियों ने वहां की कंपनी को अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम करने की सुविधा के आदेश दिए हैं। कहा गया है कि अधिकारियों ने लोगों से जरूरत नहीं होने पर घर में रहने और जिले से दूसरे जिले में यात्रा ना करने की सलाह दी है। इसके अलावा कई शहरों में एक बार फिर से कोरोना टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है।

सरकार ने संक्रमण रोकथाम के उठाए कदम

संक्रमण के मामलों को देखते हुए चीनी सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए कदम उठाने शुरू किए हैं। सरकार ने बिजिंग समेत कई दूसरे इलाकों में संक्रमण के बढ़ते खतरों को देखते हुए शॉपिंग मॉल और रेस्टोरेंट को बंद करने का फैसला लिया। इसके अलावा पार्क और जिम को भी बंद कराया गया है। बता दें कि बिजिंग में कोरोना का व्यापक असर देखने को मिला है। जहां चीनी सरकार ने एहतियात बरतते हुए कई जिलों में स्कूलों को बंद किया। इसके अलावा सरकार ने स्कूलों से ऑनलाइन पढ़ाई कराने के निर्देश जारी किए हैं।

Also Read- IND vs BAN: बांग्लादेश सीरीज से पहले चोट के चलते रविंद्र जडेजा और यश दयाल हुए बाहर, इन दो शानदार खिलाड़ियों को मिला मौका

32 हजार से ज्यादा मामले दर्ज

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिजिंग में कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल देखने को मिला है। अप्रैल के समय में 29,390 मामले दर्ज किए गए थे। वहीं एक दिन पहले ही चीन में कोरोना के 28000 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों की रिपोर्ट के मुताबिक बीते दिन चीन में 31656 नए कोरोनावायरस के केस दर्ज हुए। वहीं रविवार को 6 महीने बाद कोरोना से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भी हुई। बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए चीनी सरकार ने कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग और क्वारंटीन पर जोर दे रही है।

Also Read- Delhi MCD Election 2022: सीएम केजरीवाल का बड़ा दावा दिल्ली और गुजरात जीत रही AAP

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल