Home ख़ास खबरें सरकारी आवास पर बुलाकर CM Bhagwant Mann ने दिया मजदूरी को मजबूर...

सरकारी आवास पर बुलाकर CM Bhagwant Mann ने दिया मजदूरी को मजबूर इस हॉकी खिलाड़ी को बड़ा तोहफा, जानें पूरी खबर

0

CM Bhagwant Mann: पंजाब के सीएम मान ने राष्ट्रीय स्तर पर कई मेडल जीतने के बाद भी मजदूरी करने को मजबूर एक हॉकी खिलाड़ी परमजीत सिंह से गणतंत्र दिवस पर फोनकर उसके बारे में पहले पूरी जानकारी ली थी। फिर उसकी प्रतिभा सम्मान के लिए 1 फरवरी को मुख्यमंत्री सरकारी आवास चंडीगढ़ बुलाया था। कल सीएम ने अपने वादे के मुताबिक परमजीत से मुलाकात कर खेल विभाग में कोच की नौकरी देने का भरोसा देकर बड़ा तोहफा दिया।

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2023 में अनदेखी से निराश पंजाब के CM Mann का बड़ा बयान कहा- ‘विशेष पैकेज की मांग को ठुकराया गया’

जानें क्या है परमजीत की मजबूर दांसता

आपको बता दें कि पंजाब के एक हॉकी खिलाड़ी परमजीत सिंह की दुख भरी दांसता को अमर उजाला ने 25 जनवरी के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसका सीएम मान ने तुरंत संज्ञान लिया था। खबर के मुताबिक मूल रुप से यूपी के रहने वाले और राज्य के फरीदकोट में जन्में हॉकी खिलाड़ी परमजीत सिंह ने नेशनल लेवल पर कई पदकों को अपनी प्रतिभा से नाम किया था। बावजूद इसके वह सरकारों की अनदेखी के कारण अपने परिवार के भरण पोषण करने के लिए यहीं की एक अनाज मंडी में पल्लेदारी करने को मजबूर हो चुका था।

सीएम से क्या हुई बात

परमजीत ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर सीएम ने फोन कर चंडीगढ़ बुलाया था। वादे के अनुसार ही उन्होंने कल अपने आवास पर बुलाकर 8-10 मिनट तक बात की। पंजाब की खेलों में ढेरों प्रतिभाएं पैदा की हैं लेकिन सरकारों ने उनके साथ कोई सरोकार नहीं रखा। सीएम ने खुद ही अपना नंबर सेव करने को कहा और वीडियो कॉल के माध्यम से बात की और भरोसा दिया कि सरकार उसकी योग्यता के मुताबिक खेल विभाग में कोच की नौकरी देने का रोजगार दिया जाएगा।   

ऑस्ट्रेलिया से भी मिला ऑफर

कहते हैं जब अच्छे दिन आते हैं तो कई मौके एक साथ आते हैं इसी कड़ी में परमजीत के पास सीएम के तोहफे के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के 2 हॉकी क्लबों के भी ऑफर आ गये हैं और वहां की हॉकी लीग में क्लबों की तरफ से भी खेलने का ऑफर मिल गया है।

ये भी पढ़ेंः ब्रिटेन की संसद ने ‘India-UK Outstanding Achievers Award’ अवार्ड से सांसद Raghav Chadha का किया सम्मान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version