CM Dhami: CM धामी ने किए 100 दिन पूरे, उत्तराखंड की खुशहाली के लिये अब तक उठाए ये बड़े कदम

Date:

CM Dhami: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे कर लिए हैं। आज ही के दिन सीएम धामी ने पहली बार मुख्यमंत्री के तौर पर पहली बार शपथ ली थी, इस लिहाज से आज उन्हें पूरे 1 साल हो चुका है। अपने पहले और दूसरे कार्यकाल के दौरान सीएम धामी ने कई बड़े कदम उठाए हैं जिससे उत्तराखंड की जनता बेहद खुश नजर आती भी है। सीएम धामी ने ऐसे कई बड़े कदम उठाए हैं जिससे उन्होंने पूरे उत्तराखंड में इतिहास रच दिया है।

CM धामी ने किए 100 दिन पूरे

आपको बता दें 4 जुलाई साल 2021 को पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली थी। उन्होंने उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। 45 साल के धामी उत्तराखंड के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं। इसी के साथ प्रदेश में युवा नेतृत्व की भी शुरुआत हुई थी। मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। यही कारण है कि, उनकी खुलकर तारीफ भी होती है।

CM धामी के सबसे बड़े फैसले

100  दिन का कार्यकाल पूरा होने पर सीएम धामी ने उत्तराखंड को पूरे हिंदुस्तान में सर्वश्रेष्ठ प्रदेश बनाने का संकल्प लिया। इस मौके पर विकास योजनाओं को लागू करने के लिए घोषणाएं की। पलायन, स्वरोजगार, अवस्थापना विकास सहित राज्य की तरक्की से जुड़े क्षेत्रों में किए जाने वाले कार्यों की विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें: Delhi Assembly: दिल्ली विधानसभा में दर्जी कन्हैयालाल के साथ इन्हें भी दी गई श्रद्धांजलि, विधायकों ने रखा मौन

इसके साथ ही उन्होंने तमाम ऐसे कदम भी उठाए हैं। जिनकी काफी सरहाना भी हो रही है। दूसरी ओर, आज दिल्ली के उत्तराखंड सदन में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर पहली बैठक आयोजित की गई है जिसमें वह बड़ा फैसला ले सकते हैं। मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश और दिल्ली प्रवास पर हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान वो भाजपा आलाकमान से मुलाकात कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Jake Ball: जैक बॉल ने दिखाया अपना कारनामा, स्टंप के किए दो हिस्से

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related