CM Mamata Meets PM Modi: दिल्ली में सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर दीदी ने रखी अपनी बात

Date:

CM Mamata Meets PM Modi: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में सीएम ममता ने पीएम मोदी से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बकाये जारी करने से साथ अन्य मसलों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने दोनों की मुलाकात से जुड़ी एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की है।

प्रधानमंत्री को सौंपे एक ज्ञापन में ममता बनर्जी ने कहा कि ग्रामीण रोजगार योजना-मनरेगा, पीएम-आवास योजना और पीएम-ग्रामीण सड़क योजना के लिए धन को तत्काल जारी करने के संबंध में वह कई बार हस्तक्षेप का आग्रह कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के तहत राज्य को देय राशि अब लगभग 17,996.32 करोड़ रुपये है।

ज्ञापन के मुताबिक, केंद्र सरकार की ओर से राज्य को 31 जुलाई 2022 तक जो राशि बकाया है, वह लगभग 1,00,968.44 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। बनर्जी ने कई दफा भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर राज्यों, विशेषकर विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों को माल और सेवा कर (जीएसटी) के भुगतान में देरी करने का आरोप लगाया है।

राष्ट्रपति से मिलीं ममता बनर्जी

पीएम मोदी से मिलने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात की। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख बनर्जी ने पार्टी के सांसदों से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने संसद के मौजूदा सत्र और 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा की।

सूत्रों ने बताया कि बनर्जी के भतीजे और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी बैठक के दौरान काफी मुखर थे और उन्होंने सुझाव दिया कि संसद के मानसून सत्र के आखिरी दिनों में सांसदों को कौन से मुद्दे उठाने चाहिए। दोनों ने स्पष्ट रूप से पार्टी सांसदों से कहा कि वे बीजेपी से न डरें।

Also Read:  Vice Presidential Election 2022: उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का पक्ष हुआ और मजबूत, अब TRS करेगी समर्थन

नीति आयोग की बैठक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सात अगस्त को नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी। प्रधानमंत्री मोदी सात अगस्त को नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें कृषि, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी।

Also Read:  America India Military Exercise: चीन-ताइवान तनाव के बीच उत्तराखंड में भारत संग LAC परअमेरिका करेगा संयुक्त युद्धाभ्यास

सूत्रों ने कहा कि शनिवार को टीएमसी, टीआरएस और आप जैसे गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं के साथ बैठक भी होनी है। ममता बनर्जी दिल्ली में सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकती हैं। संसद के मौजूदा मानसून सत्र में कई ऐसे मौके आएं हैं जब कांग्रेस और टीएमसी बंटी दिखी है। ममता बनर्जी बृहस्पतिवार को चार दिवसीय दौरे पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंची थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related