- विज्ञापन -

Latest Posts

CM Mann उठा सकते हैं पंजाब DGP गौरव यादव को लेकर एक बड़ा कदम, चुनावी अभियान के बाद लेंगे अंतिम फैसला

CM Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान डी.जी.पी. गौरव यादव को ही राज्य में पुलिस मुखिया के पद पर मौजूदा कार्यवाहक बनाए रखने के पक्ष में है। 5 जुलाई 2022 को गौरव यादव की नियुक्ति मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा की गई थी। वी.के. भावरा की जगह पर उन्हें नियुक्त किया गया था। 1992 बैच के आई.पी.एस. अधिकारी गौरव यादव ने डी.जी.पी. के पद पर नियुक्त होने के बाद राज्य में गैंगस्टर और नशा तस्करों के साथ आतंकियों के खिलाफ भी जोरदार अभियान शुरू किया।

इंटेलिजेंस विंग पद को भी संभाल चुके हैं यादव

इससे पहले यादव इंटेलिजेंस विंग जैसे महत्वपूर्ण पद को भी संभाल चुके हैं। इन्हे आगामी आदेशों तक कार्यवाहक डी.जी.पी. के पद पर नियुक्त किया गया था। दरअसल, डी.जी.पी. पद पर स्थायी नियुक्ति, केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यू.पी.एस.सी.) के जरिये की जानी है और उसके लिए राज्य सरकार ने डी.जी.पी. पद के लिए पुलिस अधिकारियों के नामों का पैनल भी उसे भेजना है। बस इसी कारण से माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा गुजरात में विधानसभा चुनावों के लिए चल रहे चुनावी अभियान से फ्री होते ही इस बारे में अंतिम फैसला लिया जायेगा।

Must Read: BIHAR NEWS: PK ने साधा CM नीतीश पर निशाना, कहा- ‘शराब की दुकाने बंद कर शुरू की होम डिलीवरी’

गैंगस्टरों व नशा तस्करों को किया गया गिरफ्तार

भगवंत मान सरकार गौरव यादव के नाम को यू.पी.एस.सी. से किस तरह से सम्मति-प्राप्त करवाती है इसकी तरफ सभी पुलिस अधिकारी टुकटुकी लगा कर बैठे हैं। पंजाब इस समय काफी संवेदनशील दौर से गुजर रहा है और पंजाब पुलिस को भी गैंगस्टरों के खिलाफ सख्त कदम उठाना है। अभी बीते वक्त गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान से भी गैंगस्टरों व नशा तस्करों को गिरफ्तार किया गया। पंजाब पुलिस को इसी तरह से अपना दबदबा गैंगस्टरों पर बनाए रखना है।

Must Read: GUJARAT ELECTIONS 2022: पीएम मोदी ने किया रावण वाले बयान पर पलटवार, कहा- ‘कांग्रेस पार्टी को है राम सेतु से नफरत’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल