- विज्ञापन -

Latest Posts

Congress President Election: खड़गे की जीत के बाद थरूर ने काउंटिंग पर उठाए सवाल, बोले- चुनावी प्रक्रिया में थीं खामियां

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7897 वोट हासिल किए जबकि शशि थरूर को 1,072 वोट ही मिले। इनमें से 416 वोट अवैध करार दिए गए। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खड़गे को निर्वाचित घोषित किया। इस सबके बीच शशि थरुर ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे की इस जीत पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि “हमें मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत को कांग्रेस पार्टी की जीत मानना चाहिए। यह चुनाव किसी एक व्यक्ति से संबंधित नहीं था। यह कांग्रेस पार्टी के बारे में था। मैं हमेशा से पार्टी को मजबूत करना चाहता था क्योंकि देश के लिए कांग्रेस को मजबूत करना बहुत जरूरी है।”

हालांकि सूत्रों की मानें तो इस चुनाव के नतीजों से शशि थरुर पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं। बताया जा रहा है कि थरुर के मुताबिक कुछ खामियां थीं। ख़बर की मानें तो जब काउंटिंग जारी थी, तब भी थरुर की तरफ से ये मुद्दा उठाया गया था। हालांकि इस सबके बीच कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मिस्त्री ने कहा, “कांग्रेस का आंतरिक चुनाव है। हमारे प्रदेश निर्वाचन अधिकारी और सचिव ने रिपोर्ट तैयार की है, हम उनका जवाब देंगे। हम जवाब प्रेस में नहीं देना चाहते हैं। थरूर की शिकायत को प्रेस में दिया जाना ठीक नहीं है। उन्होंने सार्वजनिक किया, लेकिन इसका मतलब नहीं है कि हमारी ओर से भी जवाब सार्वजनिक किया जाए। हम पार्टी के अनुशासन में हैं और यह पार्टी का आंतरिक चुनाव है। हम थरूर को जवाब देंगे और बुलाएंगे भी। अगर कोई बात थी तो वह हम से मिलकर करते। इस शिकायत का कोई आधार नहीं है। यह सामान्य सी शिकायत है।”

यह भी पढ़ें: Congress President Election: ‘विपक्षी एकता के लिए खड़गे के साथ काम करने की उम्मीद’, खड़गे की जीत पर पवार का बयान

खड़गे की जीत पर शरद पवार का बयान

शरद पवार ने ट्वीट के जरिए लिखा, “मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुने जाने के लिए बधाई। मैं उनके सफल और प्रेरणा देने वाले कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं। एकजुट विपक्ष को मजबूत करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने की उम्मीद है।” गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को पार्टी के नए अध्यक्ष निर्वाचित हो गए। खड़गे ने अपने प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर को 6,825 मतों के अंतर से पराजित किया। इसी के साथ खड़गे अब कांग्रेस के नए अध्यक्ष होंगे। अध्यक्ष पद के चुनाव में खड़गे ने 7897 वोट हासिल किए जबकि शशि थरूर को 1,072 वोट ही मिले। इनमें से 416 वोट अवैध करार दिए गए। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खड़गे को निर्वाचित घोषित किया।

Also Read: Education: अब EWS और OBC के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग की नहीं भरनी होगी फीस, सरकार का बड़ा फैसला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल