- विज्ञापन -

Latest Posts

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दो दावेदारों के नाम आए सामने, किसको मिलेगी कुर्सी

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 2 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। अध्यक्ष पद पर मल्लिकार्जुन खडगे और शशि थरूर के बीच कड़ा मुकाबला होगा। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन का कहना है कि 17 अक्टूबर को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराया जाएगा। इसके बाद 19 अक्टूबर को मतों की गिनती के बाद परिणाम घोषित होगा। अपना नाम वापस लेने के लिए 8 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन ने कहा कि आज से ही प्रत्याशी आमने-सामने हैं। इसके बाद 8 तारीख को सारी तस्वीर साफ हो जाएगी।

20 फॉर्म में 4 फॉर्म को किया खारिज

मधुसूदन ने कहा कि बीते शुक्रवार को कुल 20 फॉर्म जमा किए गए थें ‌ इनमें से स्क्रुटनी कमिटी ने हस्ताक्षर की समस्या के कारण चार फॉर्म को खारिज कर दिया। इसके बाद केएन त्रिपाठी के फॉर्म को भी खारिज किया गया क्योंकि यह निर्धारित मानदंडों को पूरा नहीं कर रहे थे। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के दो मौजूदा दावेदारों में मलिकार्जुन खडगे और शशि थरूर का नाम शामिल हैं। इन दोनों के बीच अब अध्यक्ष पद को लेकर कड़ी टक्कर होगी।

Also Read: Change Financial Rules: कमर्शियल गैस सिलेंडर के साथ-साथ इन बड़े नियमों में हुए बदलाव, जेब पर पड़ेगा असर

अशोक गहलोत का नाम सामने

बता दें कि शशि थरूर ने 30 सितंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। वही मल्लिकार्जुन खडगे ने अध्यक्ष पद का नामांकन भरने के बाद राज्यसभा में नेता विपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम काफी चर्चाओं में रहा था। लेकिन उन्होंने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया। दूसरी तरफ सचिन पायलट के नाम को लेकर भी काफी बहस छिड़ी हुई थी। अशोक गहलोत की शर्त के अनुसार वह सचिन पायलट को अध्यक्ष पद का दावेदार नहीं मानते।

चर्चाओं में बने थे दिग्विजय सिंह

बता दे कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का नाम भी अध्यक्ष पद के दावेदारों में शामिल किया गया था। लेकिन नामांकन करने की घोषणा के बाद कल शुक्रवार को अध्यक्ष पद की दौड़ से हट गए। आखिर में दो नाम शशि थरूर और मलिकार्जुन खडगे का ही बचा हुआ है। अब देखना यह होगा कि इन दोनों में से कौन कॉन्ग्रेस का अध्यक्ष चुना जाएगा।
Also Read: Gujarat: गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल