- विज्ञापन -

Latest Posts

Congress President Election: PM मोदी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को ट्वीट कर दी बधाई, बोले- ‘आपका कार्यकाल फलदायी हो’

PM Modi Wishes Mallikarjun Kharge: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को आए चुनाव परिणाम में कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष निर्वाचित हुए। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर को 6,825 मतों के अंतर से पराजित किया। इस सबके बीच कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष चुने जाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे को मिलने वाली वाली बधाईयां में प्रधानमंत्री मोदी की दी गई शुभकामनाएं पर चर्चा तेज है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी है। बता दें कि खड़गे देशभर के नेताओं ने बधाई दी है। इस कड़ी में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस के नए अध्यक्ष को दी बधाई

आपको बता दें कि खड़गे इस चुनाव में शशि थरूर को हराकर पहले गैर-गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने। कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि वह 26 अक्टूबर को नई भूमिका संभालेंगे। चुनाव परिणाम घोषित किए जाने के बाद कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खड़गे को निर्वाचित घोषित किया। वहीं इस सबके बीच प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी को @INCIndia के अध्यक्ष के रूप में उनकी नई जिम्मेदारी के लिए मेरी शुभकामनाएं। उनका आगे का कार्यकाल फलदायी हो।”

यह भी पढ़ें: West Bengal News: गांगुली-बीसीसीआई मुद्दे ने बंगाल में लिया राजनीतिक मोड़, सत्ताधारी और विपक्षी दल हुए आमने-सामने

खड़गे को पवार ने दी बधाई

बता दें कि शरद पवार ने ट्वीट के जरिए लिखा, “मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुने जाने के लिए बधाई। मैं उनके सफल और प्रेरणा देने वाले कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं। एकजुट विपक्ष को मजबूत करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने की उम्मीद है।” गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को पार्टी के नए अध्यक्ष निर्वाचित हो गए। खड़गे ने अपने प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर को 6,825 मतों के अंतर से पराजित किया। इसी के साथ खड़गे अब कांग्रेस के नए अध्यक्ष होंगे। अध्यक्ष पद के चुनाव में खड़गे ने 7897 वोट हासिल किए जबकि शशि थरूर को 1,072 वोट ही मिले। इनमें से 416 वोट अवैध करार दिए गए। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खड़गे को निर्वाचित घोषित किया।

यह भी पढ़ें: Side Effect Of Paneer: पनीर खाने के शौकीन हैं तो जान लीजिए ये बात, नहीं तो पड़ सकते हैं बीमार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल