- विज्ञापन -

Latest Posts

Congress President Election: मुकाबले में नहीं थे, फिर भी कई नेताओं ने बैलेट पेपर पर लिख दिया राहुल गांधी का नाम

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को पार्टी के नए अध्यक्ष निर्वाचित हो गए। खड़गे ने अपने प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर को 6,825 मतों के अंतर से पराजित किया। इसी के साथ खड़गे अब कांग्रेस के नए अध्यक्ष होंगे। अध्यक्ष पद के चुनाव में खड़गे ने 7897 वोट हासिल किए जबकि शशि थरूर को 1,072 वोट ही मिले। इनमें से 416 वोट अवैध करार दिए गए। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खड़गे को निर्वाचित घोषित किया। इस सबके बीच मधुसूदन मिस्त्री का बयान चर्चा का केन्द्र बना हुआ है। दरअसल चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद मधुसूदन मिस्त्री ने चुटकी लेते हुए बताते दिखे कि कुछ बैलेट पेपर्स पर राहुल गांधी का ही नाम लिख आए। उन्होंने आगे कहा कि जिन वोटों को अमान्य करार दिया गया है, उनमें खामिया थीं। विस्तृत जानाकरी देते हुए कहा कि मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि इन पर किसी ने नाम लिख दिया था या साइन कर दिया था। कुछ लोग तो राहुल गांधी ही लिखकर चले आए थे। मिस्त्री के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैलेट पेपर में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के नाम लिखे थे। अपनी पसंद के उम्मीदवार के आगे मतदाताओं को सही का चिह्न लगाना था, लेकिन कई लोगों के मन में राहुल गांधी ही थे। लिहाजा वहां विकल्प न होने के बाद भी बैलेट पेपर कलम से राहुल गांधी का नाम लिख लौट आए। बहरहाल सोशल मीडिया पर भी ऐसे कुछ बैलेट पेपर्स की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। इस सबके बीच आज मधुसूदन मिस्त्री ने चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों पर जवाब दिया।

यह भी पढ़ें: UP News: गैंगरेप के बाद बोरी में बंद मिली महिला, SSP को भेजा गया नोटिस

देश के लिए कांग्रेस को मजबूत होना जरूरी

मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि ”हमें मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत को कांग्रेस पार्टी की जीत मानना चाहिए। यह चुनाव किसी एक व्यक्ति से संबंधित नहीं था। यह कांग्रेस पार्टी के बारे में था। मैं हमेशा से पार्टी को मजबूत करना चाहता था क्योंकि देश के लिए कांग्रेस को मजबूत करना बहुत जरूरी है।” गौरतलब है कि 24 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब कांग्रेस का अध्यक्ष गैर गांधी परिवार से हैं। बता दें कि इसी सोमवार को देशभर में कांग्रेस के 9 हजार से ज्यादा प्रतिनिधियों ने अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में वोट डाला था।

Also Read: Congress President: प्रेसिडेंट रिजल्ट आने से पहले बोले राहुल – ‘नए अध्यक्ष तय करेंगे कांग्रेस में मेरी भूमिका’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल