- विज्ञापन -

Latest Posts

Congress President Election: बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक ने सोनिया गांधी से माँगी माफ़ी, नहीं लड़ेंगे चुनाव

Congress President Election: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है। अब इससे साफ होता है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से करीब डेढ़ घंटे मुलाकात के बाद अशोक गहलोत ने आज गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मैंने कांग्रेस के लिए वफादार सिपाही के रूप में काम किया है। सोनिया के आशीर्वाद से मैं तीसरी बार राजस्थान का मुख्यमंत्री बना। अब दो दिन पहले जो घटना हुई उसने मुझे हिला कर रख दिया।

नैतिक जिम्मेदारी निभाई

मीडिया से बातचीत के दौरान अशोक गहलोत ने कहा कि अब सोनिया गांधी यह तय करेंगी कि अध्यक्ष किसे बनाया जाएगा। एक लाइन का संकल्प प्रस्ताव पारित करना हमारी परंपरा है। दुर्भाग्य से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई कि प्रस्ताव पारित नहीं हुआ। यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी थी लेकिन मुख्यमंत्री होने के बावजूद में प्रस्ताव पारित नहीं कर सका। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि मैंने सोनिया गांधी से माफी मांग ली है।

Also Read- Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

विधायकों का बहुमत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अशोक गहलोत राजस्थान छोड़कर दिल्ली आने के इच्छुक नहीं थे। उन्होंने सोनिया गांधी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा की पेशकश की। ऐसा माना जा रहा था कि गहलोत मुख्यमंत्री पद पर बने रह सकते हैं क्योंकि राजस्थान में विधायकों का बहुमत भी उनके पक्ष में है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में राजनीतिक संकट के बाद अध्यक्ष पद का चुनाव ना लड़ने का फैसला लिया। दूसरी तरफ कांग्रेस वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आज पार्टी सांसद शशि थरूर से मुलाकात की है।

Also Read- Chanakya Niti: इन 3 लोगों से बनाकर रखें दूरी, वरना जिंदगी हो जायेगी तबाह

सचिन पायलट भी करेंगे मुलाकात

इस खास मौके पर शशि थरूर ने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनकी उम्मीदवार का स्वागत करता हूं। वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी जल्द ही सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। लेकिन अभी उन्होंने इस बात पर चुप्पी साधी हुई है। बता दें कि अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक है इसके बाद 17 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल