Homeख़ास खबरेंCongress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अशोक गहलोत और शशि थरूर...

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अशोक गहलोत और शशि थरूर में हो सकता है मुकाबला

Congress President Election: इस समय कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस काफी दिलचस्प नजर आ रही है। ऐसी खबर सामने आ रही है कि शशि थरूर ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी और उनको हामी मिल गई है। इन दावों पर पार्टी का पक्ष रखते हुए महासचिव जयराम रमेश का कहना है कि जो भी चुनाव लड़ना चाहे वह ना केवल इसके लिए स्वतंत्र है बल्कि उसका स्वागत भी है। महासचिव जयराम ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी हमेशा से यही रुख है कि एक लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया रहें। चुनाव लड़ने के लिए किसी को किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है।

अशोक गहलोत करेंगे नामांकन

सूत्रों का कहना है कि यदि राहुल गांधी अध्यक्ष पद पर लौटने के लिए तैयार नहीं हुए तो राजस्थान की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस पद के लिए नामांकन करेंगे। अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के समय अशोक गहलोत ने कहा था कि राहुल गांधी ही कांग्रेस अध्यक्ष बने रहे। पहले हुई चर्चाओं के मुताबिक गहलोत का साफ मानना है कि राहुल गांधी को ही कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए। देखना होगा कि अगर राहुल गांधी अध्यक्ष पद के लिए अपना नाम नहीं रखते हैं तो शशि थरूर और अशोक गहलोत के बीच कड़ा मुकाबला होगा।

17 अक्टूबर को होगा मतदान

गहलोत के लिए इस चुनाव में चुनौती यह रही कि दिल्ली में पार्टी प्रमुख की गद्दी संभालने के बाद राजस्थान में सीएम की कुर्सी पर अपनी मोहर कैसे लगाएं ,जिस पर काफी समय से सचिन पायलट अपनी नजर गड़ाए हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन 24 से 30 सितंबर तक चलेगा। उसके बाद 17 अक्टूबर को मतदान किए जाएंगे। फिर 19 अक्टूबर को नतीजे घोषित होंगे। इस चुनाव में संभावना है कि 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर किसी नेता के पास कांग्रेस की कमान जाने वाली है।

Also Read: Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए शशि थरूर को सोनिया गांधी से मिली हरी झंडी! अगले हफ्ते हो सकता है…

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव

राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया जा रहा है। सबसे पहले राजस्थान कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित किया। उसके बाद दिल्ली, गुजरात, बंगाल, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, यूपी, बिहार आदि राज्यों में प्रदेश प्रतिनिधियों की बैठक में ‘राहुल लाओ’ का प्रस्ताव पास किया गया। राहुल गांधी इस दबाव के आगे झुकते हुए नामांकन दाखिल करेंगे ना नहीं। इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। अपने अध्यक्ष पद को लेकर राहुल गांधी ने अभी जानकारी नहीं दी है।

Also Read: Captain Amrinder Singh join BJP: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने थामा बीजेपी का हाथ, पार्टी को भी किया विलय

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -