Congress Protest: कांग्रेस को धरना देना पड़ा महंगा! दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, राहुल बोले- देश में आवाज उठाना गैरकानूनी

Congress Protest: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को हुए कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को लेकर केस दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि मामला तुगलक रोड के पुलिस थाने में दर्ज किया गया है। डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 186 के तहत (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन से रोकना), 188 (लोक सेवक के विधिवत आदेश की अवज्ञा), 332 (लोक सेवक को उसका काम करने से रोकने के लिए जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 34 (साझा इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि धारा 144 के तहत नई दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा लागू थी। धारा 144 होने के कारण राजधानी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं थी। बता दें कि पुलिस ने शुक्रवार को 65 सांसदों सहित 300 से अधिक प्रर्दशनकारियों को हिरासत में लिया था।

कांग्रेस ने क्यों किया विरोध प्रदर्शन?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित विभिन्न नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। बढ़ती महंगाई को लेकर संसद के दोनों सदनों राज्यसभा और लोकसभा में भी चर्चा हुई है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में बढ़ती महंगाई को लेकर जवाब दिया था कि आवश्यक वस्तुओं जैसे की गैस, पेट्रोल, डीजल, दाल, तेल, आटा, दूध, दही, पनीर जैसी रोजमर्रा के सामानों पर जीएसटी लगाना ‘जीएसटी काउंसिल’ का निर्णय था। काउंसिल में सभी राज्यों के प्रतिनिधि है।

ये भी पढ़ें:  CWG 2022: अपने पहले ही कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग ले रही भारतीय मुक्केबाज नीतू ने फाइनल में मारी एंट्री, सोना के लिए अब लड़ेगी

बीजेपी ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति को आगे बढ़ा रही है। आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम जन्मभूमि का सिलान्यास किया था। कांग्रेस ने आज के दिन को विरोध प्रदर्शन के लिए चुना। दिल्ली में काले कपड़े पहनकर विरोध किया। कांग्रेस छुपा संदेश देना चाहती कि वो हम रामज्म भूमि के शिलान्यास का विरोध करते हैं।

ये भी पढ़ें:  Uttarakhand News: चम्पावत में तिरंगा रैली में जा रहे 5वीं के छात्र को कैंटर ने कुचला, मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.