Congress Protest Updates: बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदर्शन कर रही कांग्रेस पार्टी, काले कपड़ों में सड़क पर गांधी परिवार

Date:

Congress Protest Updates: महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस बीच एआईसीसी मुख्यालय में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता जमा हो गए। राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता कर भाजपा सरकार पर हमला बोला। वहीं राज्यसभा सांसद काला कुर्ता व पगड़ी पहनकर संसद पहुंचे। कांग्रेस कार्यकर्ता राष्ट्रपति भवन व प्रधानमंत्री आवास तक प्रदर्शन करेंगे।

हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही बाधित

महंगाई सहित विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस समेत विपक्षी सदस्यों के महासंग्राम के कारण शुक्रवार को लोकसभा की बैठक शुरू होने के करीब 25 मिनट बाद दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि उनका यह व्यवहार उचित नहीं है। राष्ट्रपति भवन की तरफ कांग्रेस का विरोध मार्च हुआ शुरू। कांग्रेस के कई सांसद राष्ट्रपति भवन की तरफ विरोध मार्च कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी प्रदर्शन में शामिल हैं। वह भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं।

कांग्रेस मुख्यालय से बाहर निकलीं प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी कांग्रेस मुख्यालय से बाहर निकल चुकी हैं। उनके साथ अन्य बड़े नेता भी हैं। प्रियंका गांधी ने कहा, मुद्रास्फीति सीमा से अधिक बढ़ गई है। इसके लिए सरकार को कुछ करना होगा। इसलिए हम लड़ रहे हैं।

काले कपड़ों में कांग्रेस नेता पहुंचे संसद

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस सड़क पर जोरदार प्रदर्शन कर रही है। वहीं संसद में विरोध जताने के लिए राहुल गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेता काले कपड़ों में संसद पहुंचे हैं।

Also Read: सीएम योगी और समाजवाजी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव की हुई मुलाकात, अखिलेश मेल मिलाप से नाखुश

असम में भी कांग्रेस का प्रदर्शन

असम के गुवाहाटी में भी कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन पहले से ही शुरू हो रखा है। महंगाई और बेरोजगारी का विरोध करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन की तरह कूच कर चुके हैं।

राहुल गांधी नकली ‘गांधी’- प्रह्लाद जोशी

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, वह महात्मा गांधी के वंशज नहीं हैं। वह एक ‘नकली’ गांधी हैं और यह एक नकली विचारधारा है।

सुबह से ही कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन शुरू

कांग्रेस मुख्यालय के बारह कांग्रेस का महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो चुका है। यहां हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे हैं। पुलिस ने बैरीकेटिंग कर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया है। झड़प जारी है।

राज्यसभा 11:30 बजे तक स्थगित

कांग्रेस का सड़क से लेकर संसद तक प्रदर्शन जारी है। मानूसन सत्र के दौरान राज्यसभा में भी विपक्ष ने हंगामा किया, जिसके चलते सदन की कार्यवाही 11:30 बजे तक स्थगित कर दी गई।

काला कुर्ता और पगड़ी पहन कर पहुंचे खड़गे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अनोखे तरीके से अपना विरोध दर्ज कराया। वह महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में राज्यसभा में काला कुर्ता और पगड़ी पहनकर पहुंचे।

Also Read: MP Gorantla Madhav Viral Video: महिला के साथ अपने अश्लील वीडियो को आंध्र प्रदेश के सांसद ने बताया फर्जी, किया बड़ा दावा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related