Homeख़ास खबरेंCorona Cases Update: देश में फिर बेलगाम हुआ कोरोना, मुंबई में पॉजिटिविटी...

Corona Cases Update: देश में फिर बेलगाम हुआ कोरोना, मुंबई में पॉजिटिविटी रेट 20%

Corona Cases Update: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है और महानगरों में हालात और भी बिगड़ रहे हैं। हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं देश में एक दिन में कोविड-19 के 12,249 नए मामले सामने आए हैं।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगा है। मुंबई में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 20% तक पहुंच गया है। जो चिंता का एक विषय बनता जा रहा है। वहीं मुंबई में एक दिन में कोरोना के 1648 नए मामले मिले हैं। आज मुंबई में 96 कोरोना के मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी के साथ मुंबई में कोरोना के एक्टिव पेसेंट की संख्या बढ़कर 13, 501 हो गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी दोनों कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं। राज्यपाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं मु्ख्यमंत्री वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

दिल्ली में हुई इतनी टेस्टिंग

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की मानें तो मंगलवार को पिछले 24 घंटे में संक्रमण की वजह से 1 की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 19,165 परीक्षणों में से ये मामले सामने आए हैं। इन नए मामलों के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 19,24,532 हो गई है। जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 26,239 पर पहुंच गई है।

एक दिन में सामने आए इतने मामले

इसके अलावा आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 20% तक पहुंच गया है। आज वहां एक दिन में कोरोना के 1648 नए केस सामने आए हैं। आज मुंबई में 96 कोरोना के मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े: Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के बयान के बाद बागी एकनाथ शिंदे का भी आया बयान, कही ये 4 बातें

देश में 12,259 नए मरीजों की पुष्टि

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज फिर बढ़ते कोरोना मामलों पर चिंता जाहिर की। आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12,249 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ देश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4,33,31,645 हो गया है। वहीं, संक्रमण से 13 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,24,903 हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -