Homeख़ास खबरेंरक्षा मंत्री: नई युवा पीढ़ी के कंधो पर देश की जिम्मेदारी, उन्हें...

रक्षा मंत्री: नई युवा पीढ़ी के कंधो पर देश की जिम्मेदारी, उन्हें प्रभावित कर रहा ड्रग्स, देश के भविष्य के लिए खतरा

नई दिल्ली/ देश की राजधानी दिल्ली में इंडियन कोस्टगार्ड यानी भारतीय तटरक्षक बल के अलंकरण समारोह को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ड्रग्स को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ड्रग्स हमारी उस नई पीढ़ी को प्रभावित कर रही हैं, जिसके कंधों पर राष्ट्र-निर्माण की जिम्मेदारी है। ऐसे में इन प्रतिबंधित वस्तुओं के व्यापार पर रोक लगाया जाना बेहद महत्वपूर्ण है, ताकि देश की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ देश का भविष्य सुरक्षित और सदृढ़ किया जा सके।

वहीं, इसके अलावा राजनाथ सिंह ने कोस्टगार्ड के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कोन्ट्राबैंड यानि गैर-कानूनी हथियार और नारकोटिक्स ड्रग की स्मगलिंग के खिलाफ तटरक्षक बल द्वारा चलाए गए अभियान सराहनीय रहे हैं, ऐसे तत्व ना केवल हमारी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकते हैं, बल्कि उससे कहीं अधिक हमारे समाज, और राष्ट्र पर बुरा प्रभाव डालते हैं।

ड्रग्स कर रही हमारी नई पीढ़ी को प्रभावित

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि ड्रग्स हमारी नई पीढ़ी को प्रभावित कर सकती है, जिनके कंधे पर आने वाले समय में राष्ट्र की बड़ी जिम्मेदारी है। जानकारी के लिए बता दे कि पिछले कई महीनों से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो NCB मुंबई समेत पूरे देश में बड़े पैमाने पर ड्र्ग्स एंगल की जांच कर रही हैं जिसमें अब तक कई बड़ी गिरफतारियां भी हो चुकी हैं। हाल के दिनों में समंदर के रास्ते ड्रग्स की स्मैगलिंग काफी बढ़ गई है, तो इससे पहले गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर नारकोटिक्स ड्रग का एक बड़ऐ कंटेनर पकड़ा गया था।

यह भी पढ़े- Lakhimpur Kheri: दिल्ली में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्‍तीफे की मांग

राजनाथ सिंह ने इंडियन कोस्टगार्ड को वीरता पुरस्कार से नवाजा

राजनाथ सिंह ने कहा कि आज हमारा देश, तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। इस राह में बिना किसी रूकावट के समुद्री-परिचालन एक प्रमुख आवश्यकता है। एक उभरती हुई समुद्री-ताकत होने के चलते हमारी समृद्धि बहुत हद तक समुद्र पर निर्भर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img