- विज्ञापन -

Latest Posts

Delhi dry day: दिल्ली सरकार ने किया ड्राई डे घोषित, इस दिन तक रहेगी शराब बिक्री पर पाबंदी

Delhi dry day: दिल्ली सरकार द्वारा हाल ही में छठ पूजा के समय में ड्राई डे (Dry Day) घोषित किया गया था। अब इसके बाद एक बार फिर से दिल्ली में ड्राई डे घोषित कर दिया गया है। यह ड्राई डे 2 दिसंबर से 4 दिसंबर तक जारी रहेगा और उसके बाद 7 दिसंबर को भी ड्राई डे ही माना जायेगा। इसके साथ ही इस बार नगर निगम चुनाव (MCD Elections) की वजह से शराब की बिक्री पर भी पाबंदी रहेगी और यह पाबंदी मतगणना तक जारी रहेगी।

इन दिनों को रहेगा ड्राई डे

बुधवार को दिल्ली आयुक्त कृष्ण मोहन उप्पु ने एक अधिसूचना में कहा था कि “दिल्ली आबकारी 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसार यह आदेश दिया जाता है कि 2 दिसंबर से 4 दिसंबर 2022 और उसके बाद 7 दिसंबर को शुष्क दिवस, यानी ड्राई डे के तौर पर मनाया जायेगा। इसकी शुरुआत 2 दिसंबर को शाम 5:30 से हो जाएगी।”

Must Read: GUJARAT ELECTIONS 2022: ‘बंगालियों के लिए खाना पकाओगे?’ वाले परेश रावल के बयान पर मचा बवाल, विपक्ष ने की आलोचना

क्या है ड्राई डे

ड्राई डे पर सरकार द्वारा सभी दुकानों, क्लब, बार आदि में शराब की बिक्री पर पाबंदी लगा देती है। इसका मतलब है कि सरकार जब ड्राई डे घोषित कर देती है तो हर जगह शराब बेचने पर रोक लग जाती है। इसके बाद जब तक सरकार आदेश न दे तब तक शराब की बिक्री रुक जाती है। दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के चुनाव की वजह से रविवार को मतदान होना है। इस मतदान की गणना 7 दिसंबर को होनी है। यही कारण है की ड्राई डे घोषित किया गया है।

Must Read: RAJASTHAN NEWS: BJP ने किया हाई कोर्ट का रुख, कांग्रेस ने किया 90 से ज्यादा MLA के इस्तीफों का दावा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल