Homeख़ास खबरेंDelhi Electricity subsidy: इस तरीके से ले सकते हैं बिजली सब्सिडी, सरकार...

Delhi Electricity subsidy: इस तरीके से ले सकते हैं बिजली सब्सिडी, सरकार ने दिए कई विकल्प

Delhi Electricity subsidy: दिल्ली सरकार में अब उन्हीं लोगों को सब्सिडी देने का फैसला किया है जो लोग सब्सिडी लेना चाहते हैं। सब्सिडी लेने के लिए अब लोगों को आवेदन करना होगा। बता दें कि दिल्ली सरकार ने सब्सिडी के लिए 31 अक्टूबर तक फॉर्म जमा करने का आदेश दिया है। अब सिर्फ उन्हीं उपभोक्ताओं को बिजली बिल में अब सब्सिडी मिलेगी जो इसके लिए आवेदन करेंगे। यदि आप बिजली सब्सिडी का ऑप्शन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको प्रक्रिया के तहत आवेदन करना होगा।

बिजली बिल के साथ आएगा सब्सिडी का फॉर्म

दिल्ली में उपभोक्ताओं के घर अगली बार बिजली बिल के साथ एक फॉर्म भी आएगा। इस फॉर्म को भर कर जमा करना होगा। इस फॉर्म में आप बता सकते हैं कि आपको सब्सिडी चाहिए या नहीं। सब्सिडी से संबंधित फॉर्म भरकर कनेक्शन सेंटर में जमा किया जाएगा। वहीं पर इस फॉर्म के सम्मिट किए जाने के बाद 1 अक्टूबर के बाद से सब्सिडी प्रभावित होगी। अगर आप कनेक्शन सेक्टर नहीं जाना चाहते तो आप सब्सिडी के इस विकल्प को भी चुन सकते हैं। सरकार ने इसके लिए एक नंबर जारी किया है।

Also Read: Places To Visit in September: सितंबर के महीने में मजेदार ट्रिप के साथ उठाएं इन जगहों का लुफ्त, देखें अद्भुत नजारा

इस नंबर पर सब्सिडी का ऑप्शन

7011311111 पर मिस कॉल देकर सब्सिडी का विकल्प चुन सकते हैं। इस नंबर पर कॉल करने के बाद आपको एक व्हाट्सएप लिंक भेजा जाएगा। जिसके जरिए आप व्हाट्सएप पर मैसेज लिख कर भेज सकते हैं। आप अपनी मर्जी से भाषा इंग्लिश या हिंदी का चुनाव कर सब्सिडी के बारे में जानकारी दे सकते हैं। फिर आपसे आपके बिल पर लिखा सीए नंबर मांगा जाएगा। जिससे आपका सब्सिडी के लिए रजिस्ट्रेशन होगा।

Also Read: Card Offers: SBI और PNB दे रहे अमेजॉन से शॉपिंग करने का शानदार ऑफर, भारी डिस्काउंट का उठाए लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -