Delhi Liquor News: दिल्ली में शराबियों की चांदी, केजरीवाल सरकार 1 सितंबर तक खोलेगी 500 शराब की दुकानें

Date:

Delhi Liquor News: दिल्ली में पुरानी शराब नीति तहत के शराब दुकानें खोलने की कवायद शुरू हो गई है। सरकार ने 1 सितंबर तक शराब की 500 सरकारी दुकानें खोलने का फैसला किया है। इसकी जिम्मेदारी सरकार ने चार निकायों को दी है।

दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। राजधानी में शराब की दुकानें पहले की तरह उपलब्ध होंगी लेकिन इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। रिपोर्टों की मानें तो दिल्ली सरकार एक सितंबर से शहर में 500 दुकानें खोलेगी। राजधानी में आगामी एक सितंबर से पुरानी शराब नीति के तहत शराब की दुकान खोलने की कवायद शुरू कर दी गई है। यही नहीं इस साल 31 दिसंबर तक शराब की 200 और दुकानें खुल जाएंगी।

गुरुवार को हुई अहम बैठक

दिल्ली सचिवालय में गुरुवार को थोक और खुदरा शराब की दुकानों के लाइसेंसधारकों की बैठक हुई, जिसमें अधिकारियों ने नई आबकारी नीति पर उनके सुझाव मांगे। बैठक में मुख्य सचिव समेत सरकार के आला अधिकारी शामिल हुए। दिल्ली सरकार ने अपनी आबकारी नीति 2021-22 को वापस ले लिया है और एक सितंबर से अपने चार उपक्रमों के माध्यम से शहर में शराब की दुकानों को चलाने के लिए पुरानी आबकारी व्यवस्था अपनाने का फैसला किया है।हालांकि सरकार ने नई आबकारी नीति तैयार करने के लिए एक समिति का भी गठन किया है।

Also Read: Congress Protest Updates: बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदर्शन कर रही कांग्रेस पार्टी, काले कपड़ों में सड़क पर गांधी परिवार

31 दिसंबर तक 200 और दुकानें खोली जाएंगी

कमेटी की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 31 दिसंबर तक शराब की 200 और दुकानें खोली जाएंगी। यानी शराब की कुल 700 दुकानें इस साल खोली जानी हैं। इन दुकानों में सभी निगम महंगी और ब्रांड वाली शराब को बेचने के लिए 5 प्रीमियम दुकानें भी शुरू करेंगे। इनमें से 2 दुकानें इसी महीने शुरू होंगी। बाकी बची दुकानें 31 दिसंबर तक खोली जाएंगी।

इन जोन में दुकान चलाएंगे चारों निगम

DTTDC अपनी दुकानों को जोन 1-9, DSIIDC 10-18, DCCWS 19-24 और DSCSC 25-30 में दुकानें चलाएगा। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर भी DTTDC ही शराब की दुकानों को खोलेगा। वहीं, दिल्ली छावनी और नई दिल्ली नगर परिषद के तहत इलाकों में DSIIDC दुकानों को संभालेगा।

Also Read: सीएम योगी और समाजवाजी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव की हुई मुलाकात, अखिलेश मेल मिलाप से नाखुश

ऐसे खोली जाएंगी शराब की दुकानें

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि DTTDC और DSIIDC इस महीने के अंत तक शराब की 150-150 दुकानें खोलेंगे, जबकि इस दौरान DCCWS और DSCSC 100-100 दुकानें खोलेंगे। दिसंबर तक DTTDC और DSIIDC शराब की 60-60 दुकानें खोलेंगे, वहीं, DCCWS और DSCSC 40-40 दुकानें खोलेंगे। बता दें कि दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर, 2021 को आबकारी नीति 2021-22 लागू करने के बाद शराब का खुदरा कारोबार छोड़ दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related