Homeख़ास खबरेंDelhi Metro: पिंक लाइन पर यात्रियों को मिलेगा ड्राइवरलेस मेट्रो का मजा,...

Delhi Metro: पिंक लाइन पर यात्रियों को मिलेगा ड्राइवरलेस मेट्रो का मजा, DMRC का 25 नवंबर से चलाने का एलान

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने यात्रियों को एक नई सौगात दी है. दिल्ली मेट्रो ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज करवाया है. दरअसल दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के द्वारा दिल्ली मेट्रो की 57 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन पर ‘चालक रहित ट्रेन परिचालन’ का फैसला लिया गया है.

डीएनपी डेस्क: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने यात्रियों को एक नई सौगात दी है. दिल्ली मेट्रो ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज करवाया है. दरअसल दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के द्वारा दिल्ली मेट्रो की 57 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन पर ‘चालक रहित ट्रेन परिचालन’ का फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि इस बाबत अधिकारियों ने मंगलवार को उक्त जानकारी देते हुए कहा कि 25 नवंबर को इसका उद्घाटन किया जाएगा. आगे अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इसका उद्घाटन करेंगे. डीएमआरसी ने बताया कि यह कॉन्फ्रेंस सुबह साढ़े 11 बजे में निर्धारित है.

मेजैंटा लाइन पर दौड़ी थी पहले चालक रहित ट्रेन

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन पर भारत की पहली चालक रहित ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. इसका उद्घाटन पिछले साल 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों किया था. उस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनकी सरकार ने अपने पूर्ववर्तियों के विपरीत, बढ़ते शहरीकरण को एक अवसर के रूप में लिया और मेट्रो ट्रेन सेवाओं को वर्तमान 18 से 2025 तक 25 शहरों में विस्तारित किए जाने पर जोर दिया था.

DMRC ने तब किया था एलान, कोविड के चलते हुई देरी

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के अधिकारियों ने तब कहा था कि चालक रहित परिचालन मजलिस पार्क से शिव विहार तक फैली पिंक लाइन पर भी 2021 के मध्य तक किया जाएगा. हालांकि, कोविड-19 वैश्विक महामारी ने बुरी तरह से प्रभावित दिल्ली मेट्रो के परिचालन को किया था.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -