Delhi News: राष्ट्रपति शपथ ग्रहण को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर न जाने की दी सलाह

Date:

भारत की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का शपथ ग्रहण समारोह 25 जुलाई को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में होगा। भारत की 15वीं राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह के कारण सोमवार को लुटियंस दिल्ली में वाहनों की आवाजाही प्रभावित होने की संभावना है। यात्रियों की परेशानियों और आवाजाही में कोई समस्या न हो इसलिए दिल्ली यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एडवाइजरी में अलटरनेट रास्ते भी सुझाए हैं।

इन रास्तों पर जाने से भी बचने की सलाह

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक सुबह 9 बजे से दोपहर तक कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, तीन मूर्ति गोल चक्कर, अकबर रोड, गोल मेठी गोल चक्कर, कृष्णा मेनन मार्ग, विजय चौक, के. कामराज मार्ग की ओर जाने से बचें। इसके अलावा सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर, रफी मार्ग, रेल भवन गोल चक्कर, संसद मार्ग, इम्तियाज खान मार्ग, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, पटेल चौक गोल चक्कर, रायसीना रोड, डॉ. राजेंद्र प्रसाद रोड, मौलाना आजाद रोड और मोतीलाल नेहरू मार्ग भी बंद रहेंगे इसलिए यहां जाने से भी बचने की सलाह दी गयी है।

ये भी पढ़ें: सरकार ने बदले नकद जमा और निकासी के नियम, तुरंत जान लीजिए वरना होगा नुकसान

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की उपस्थिति में शपथ लेंगी द्रौपदी
निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी सोमवार को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगी। पदभार ग्रहण करने का समारोह भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की उपस्थिति में संसद के सेंट्रल हॉल में होगा। वहीं कार्मिक मंत्रालय ने कुछ सरकारी कार्यालयों को भी आंशिक रूप से बंद करने का निर्देश दिया था। एहतियात के तौर पर नए संसद भवन का निर्माण कार्य भी रोक दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Haryanvi Dance Video: सपना चौधरी का गाना ‘पानी छलके’ एक बार फिर सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम

सुरक्षा के मद्देनजर उठाया गया है यह कदम

शुक्रवार को जारी आदेश के मुताबिक सुरक्षा जांच के लिए सुबह छह बजे तक कुल 30 कार्यालयों को खाली करना आवश्यक है और यह समारोह खत्म होने तक जारी रहेगी। यह कदम सुरक्षा के मद्देनजर उठाया गया है। साउथ ब्लॉक, नॉर्थ ब्लॉक, रेल भवन, कृषि भवन, शास्त्री भवन, संचार भवन, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) बिल्डिंग, सेना भवन, वायु भवन, उद्योग भवन और निर्माण भवन को खाली कराया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related