Home ख़ास खबरें Earthquake: नए साल पर भूकंप से कांपी दिल्ली-हरियाणा की धरती, 15 दिन...

Earthquake: नए साल पर भूकंप से कांपी दिल्ली-हरियाणा की धरती, 15 दिन में चौथे झटके से लोगों में दहशत

0

Earthquake: दिल्ली-एनसीआर सहित हरियाणा में नए साल पर देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। बता दें कि, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने दिल्ली हरियाणा में आए इस भूकंप की तीव्रता को मापा है। नेशनल सेंटर अब एक दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में बीती रात जो भूकंप आया था उसकी तीव्रता 3.8 थी। हालांकि दिल्ली में आए भूकंप के झटको से किसी जान-माल की हानि नहीं हुई है।

भूकंप की जमीन से 5 किलोमीटर नीचे

नेशनल सेंटर फॉर सोशियोलॉजी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रविवार यानी 1-01-2023 को करीबन 1.19 बजे हरियाणा के झज्जर के उत्तर पश्चिम के में भूकंप आया था। जिसकी गहराई जमीन से 5 किलोमीटर नीचे की बताई गई। सेंटर द्वारा ली गई रीडिंग के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 थी इससे दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में धरती का।

Also Read: Petrol and Diesel Prices: क्या नए साल में बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर में ताजा भाव

15 दिनों में 4 बार भूकंप के झटके

नए साल से पहले भी दिल्ली के आसपास के इलाकों में भूकंप आया था यह भूकंप 12 नवंबर को आया था जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.4 बताई गई थी । पिछले 15 दिनों में चार बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दिसंबर को कांगड़ा में 2.8 की तीव्रता का भूकंप आया था वही 21 दिसंबर को लाहौल स्पीति जिले में 2.6 और 16 दिसंबर को कन्नौज जिले में 3.4 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया।

ये भी पढें: Rahul Gandhi ने क्यों माना ? RSS और BJP मेरे राजनितिक गुरु

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version