Homeख़ास खबरेंZero Tolerance Corruption Policy पर Punjab CM Bhagwant Mann की बड़ी कार्रवाई,...

Zero Tolerance Corruption Policy पर Punjab CM Bhagwant Mann की बड़ी कार्रवाई, स्वास्थ्य मंत्री Vijay Singla को किया बर्खास्त

Punjab CM Bhagwant Mann dismissed health minister Vijay Singla: पंजाब की AAP सरकार ने आज, मंगलवार को अपने ही मंत्री के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। CM भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने अपने मंत्रिमंडल में स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला  (Vijay Singla) को पद से हटा दिया है। उनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

पंजाब के CMO ने दी जानकारी, कही ये बात

Punjab CMO ने बताया है कि Vijay Singla के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे और इस संबंध में सबूत भी पाए गए थे। पंजाब के CMO ने कहा, ‘उन पर आरोप है कि ठेकों के एवज में उन्होंने अधिकारियों से एक पर्सेंट कमीशन की मांग की थी। विजय सिंगला के खिलाफ ठोस सबूत भी पाए गए हैं।’

केजरीवाल मॉडल की तर्ज पर हुई कार्रवाई

अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी मॉडल के तहत पंजाब की भगवंत मान सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन लिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला (Vijay Singla) के खिलाफ भ्रष्टाचार में लिप्त होने के पुख्ता सबूत मिलने के बाद बर्खास्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान के दो बड़े फ़ैसले, शहीदों के परिवारों को अब मिलेगी 1 करोड़ की सहायता राशि

समझिए क्या है पूरा मामला

भगवंत सरकार के मंत्री विजय सिंगला (Vijay Singla) पर अधिकारियों से ठेके पर कमीशन मांगने के आरोप लगे हैं। बताया जा रहा है कि विजय सिंगला अधिकारियों से ठेके पर एक पर्सेंट कमीशन की मांग कर रहे थे। इसके बाद शिकायत मिलने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया है।

CM मान ने मंत्री पर लगे आरोपों को लेकर कही ये बात

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कार्रवाई के बाद कहा कि एक पर्सेंट भ्रष्टाचार भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘जनता ने बहुत उम्मीदों से आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनाई है, उस उम्मीद पर खरा उतरना हमारा कर्तव्य है। जब तक अरविंद केजरीवाल जैसे भारत मां के बेटे हैं और भगवंत मान जैसे सिपाही हैं. भ्रष्टाचार के खिलाफ महायुद्ध जारी रहेगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘अरविंद केजरीवाल जी ने वचन लिया था कि भ्रष्टाचार के सिस्टम को जड़ से उखाड़ फेकेंगे, हम सब उनके सिपाही हैं. एक पर्सेंट भ्रष्टाचार की भी कोई जगह नहीं है।

इससे पहले इस मुख्यमंत्री ने किया था ये काम

देश के इतिहास में दूसरी बार एक मुख्यमंत्री ने सीधे अपने मंत्री पर कार्यवाही की है। इससे पहले साल 2015 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने एक मंत्री को भ्रष्टाचार के मामले में बर्खास्त किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -