Homeख़ास खबरेंपूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी: बेरोजगारी ने रिकॉर्ड तोड़ा, 45 करोड़ से ज्यादा...

पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी: बेरोजगारी ने रिकॉर्ड तोड़ा, 45 करोड़ से ज्यादा लोगों ने नौकरी पाने की उम्मीद छोड़ी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि देश में बेरोजगारी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं। गांव के साथ-साथ शहरों में भी बेरोजगारी नजर आई हैं। 45 करोड़ से ज्यादा नौजवान नौकरी पाने की उम्मीद छोड़ चुके हैं। राहुल गांधी ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस और आदिवासी के दबाव में गुजरात में तापी-नर्मदा लिंक प्रोजेक्ट को रद्द किया गया है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हम देश की जनता के अहम मुद्दों को उठाने और उन्हें सुलझाने का काम निरंतर करते आ रहे हैं।

तापी नम्रता लिंक प्रोजेक्ट बंद किया जाएगा

राहुल गांधी ने आगे कहा कि राजस्थान की तरह ‘इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना’ की तरह पूरे भारत के शहरी इलाकों में योजनाओं को लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसे ही गुजरात में कांग्रेस की सरकार आएगी तो सबसे पहले तापी नम्रता लिंक प्रोजेक्ट बंद किया जाएगा। फिर उसके 10 दिन बाद कांग्रेस पार्टी और आदिवासी के दबाव में आकर गुजरात में भाजपा सरकार की इस परियोजना को रद्द किया जाएगा।

हक की लड़ाई के लिए आवाज उठाई जाएगी

आदिवासी भाई बहनों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह आदिवासियों की बड़ी जीत है। गुजरात में कांग्रेस की सरकार आने के बाद सबसे पहले हम आपके जल, जंगल, जमीन की रक्षा को प्राथमिकता देंगे। ‌ और आदिवासियों के हक की लड़ाई के लिए आवाज भी उठाई जाएगी। कांग्रेस पार्टी इसी तरह आगे बिना डरे और बिना झुके आपकी आवाज उठाती रहेगी। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि 2005 में कांग्रेस पार्टी ‘मनरेगा योजना’ लाई थी। जिसमें न्यूनतम 100 दिनों के काम की गारंटी देकर गांव में बेरोजगारी की समस्या पर काबू पाया गया।

Also Read: Quad Summit: क्वाड को लेकर चीन की प्रतिक्रिया, कहा नाकाम होकर रहेगा

योजना के दिशा निर्देशों को मंजूरी

गांवों में भी गरीबों को रोजगार देने के लिए भी ‘मनरेगा योजना’ की शुरुआत की गई। बता दे कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना’ के दिशानिर्देशों को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री का कहना है कि स्थानीय निकाय क्षेत्र में रहने वाले 18 से 60 वर्ष तक की आयु के सदस्यों का जन आधार कार्ड के आधार पर पंजीकृत किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -