HomeविदेशWorld News: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने की PM मोदी की...

World News: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- ‘समरकंद में पुतिन को दिया संदेश पूरी तरह सही’

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि "भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही कहा था कि यह युद्ध का युग नहीं है। यह पश्चिम से बदला लेने और उसे पूर्व के खिलाफ खड़ा करने का समय नहीं है। यह वक्त है कि हम सभी संप्रभु राष्ट्र हमारे समक्ष मौजूद चुनौतियों का एकजुट होकर मुकाबला करें।"

Emmanuel Macron On PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से दुनिया वाकिफ है। प्रधानमंत्री मोदी जहां भी जाते हैं, जिससे भी मिलते हैं अपनी गहरी छाप छोड़ देते हैं। प्रधानमंत्री मोदी का सम्मान दुनिया में हर कोई करता है। इस बात की बानगी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का ताजा बयान है। हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि पब्लिक लाइफ में किसी भी नेता की छवि बनने में बॉडी लैंग्वेज और पर्सनालिटी का अहम रोल होता है। लेकिन भारतीय राजनीति के मौजूदा दौर को देखें तो बॉडी लैंग्वेज और पर्सनालिटी के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अलग छवि है। आइये अब जानते हैं कि आखिरकार फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ क्यों की है।

आपको बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के एक सत्र में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि “भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही कहा था कि यह युद्ध का युग नहीं है। यह पश्चिम से बदला लेने और उसे पूर्व के खिलाफ खड़ा करने का समय नहीं है। यह वक्त है कि हम सभी संप्रभु राष्ट्र हमारे समक्ष मौजूद चुनौतियों का एकजुट होकर मुकाबला करें।” बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से पहले इस विषय पर प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा दिए गए बयान का समर्थन अमेरिका ने भी किया था। अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो कहा वह उस “सिद्धांत पर आधारित एक बयान है जिसे वह (मोदी) सही व उचित मानते हैं तथा अमेरिका इसका स्वागत करता है।”

यह भी पढ़ें: Delhi News: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 5 दिन की ACB कस्टडी में भेजा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- आज का दौर युद्ध का दौर नहीं है

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते संपन्न शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन के इतर उज्बेकिस्तान के शहर समरकंद में पुतिन के साथ अपनी मुलाकात के दौरान मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से कहा था, “आज का दौर युद्ध का दौर नहीं है और मैं फोन पर आपसे इस पर बात कर चुका हूं।” इस पर पुतिन ने मोदी से कहा था कि वह यूक्रेन युद्ध को लेकर भारत की चिंताओं से अवगत हैं और रूस इसे जल्द से जल्द समाप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में रवि शास्त्री ने भारतीय फील्डिंग को बताया खराब, इस तरह सिमट गई टीम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -