Gas Leakage In Visakhapatnam: एक बार फिर विशाखापट्टनम में हुई गैस लीक, 50 से अधिक लोग हॉस्पिटल में भर्ती

Date:

Gas Leakage In Visakhapatnam: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में गैस रिसाव होने की बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दो महीने में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इस घटना में पीड़ित 94 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार गैस रिसाव के कारण 53 लोग सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं जबकि 41 लोगों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। अनाकापल्ले जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हेमंत के अनुसार फिलहाल 53 मरीज अस्पलात में भर्ती है और सभी की जांच की गई है।

सभी की हालत स्थिर है और इलाज जारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी की हालत स्थिर है और उनका इलाज जारी है। मिली जानकारी के अनुसार अधिकांश रोगियों को सांस लेने में कठिनाई, मतली, उल्टी की शिकायत है। अनाकापल्ले पुलिस के अनुसार अचुतापुरम में स्थित कंपनी में गैस रिसाव की सूचना के बाद कुछ महिलाएं बीमार पड़ गईं। महिलाओं को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कंपनी के कर्मचारी बेहोश महिला कर्मचारियों को एंबुलेंस से पास के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया।

Also Read: Parliament Monsoon Session: 81 चीनी नागरिकों को भारत छोड़ने का दिया गया नोटिस, 117 का प्रत्यर्पण: गृह मंत्रालय

परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं

पुलिस एपीपीसीबी के अधिकारियों ने स्थिति का आंकलन करने का इंतजार कर रही है। इस दौरान किसी को भी परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। इस घटना को लेकर आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री गुडीवाड़ा अमरनाथ ने अधिकारियों से बात की है और पीड़ितों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां जहरीली गैस का रिसाव हुआ है वो कपड़ा बनाने की एक कंपनी है।

ये भी पढ़ें: Criminal Justice 3 Teaser: माधव मिश्रा बनकर बेमिसाल एंटरटेनमेंट लेकर आ रहे हैं पंकज त्रिपाठी, टीजर ने मचाई धूम

2 महीने पहले 200 से ज्यादा महिला मजदूर बेहोश हो गई थीं

गौरतलब है कि 3 जून को भी ऐसी ही एक घटना घटी थी जहां 200 से ज्यादा महिला मजदूर बेहोश हो गई थीं। तब यह संदेह किया गया था कि पास के पोरस लैबोरेटरीज यूनिट से अमोनिया गैस का रिसाव हुआ था। घटना के तुरंत बाद हैदराबाद में भारतीय रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान के विशेषज्ञों की एक टीम ने प्रयोगशाला का दौरा किया और रिसाव के कारण का पता लगाने के लिए परीक्षण किए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related