- विज्ञापन -

Latest Posts

Punjab के विकास के लिए मान सरकार ने उठाया बड़ा कदम, जालंधर में 7.2 करोड रुपए करेगी इन्वेस्ट

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने राज्य में विकास करने के लिए हर संभव कोशिश करती हुई नजर आ रही है। लोगों को बुनियादी सहूलतें उपलब्ध कराना हो या फिर राज्य से गुंडा राज हटाना हो पंजाब सरकार अपने वादों पर खड़ी उतर रही है। इस कड़ी में स्थानीय निकाय मंत्री डॉ इन्दरबीर सिंह निज्जर कहते हैं कि पंजाब सरकार की तरफ से जालंधर शहर में जल सप्लाई सीवरेज सिस्टम में सुधार करने और अन्य विकास कामों पर तकरीबन 7.2 करोड रुपए खर्च करने का फैसला लिया गया है।

जल सप्लाई सिस्टम को बेहतर बनाने की कोशिश

स्थानीय नायक मंत्री डॉक्टर इन्दरबीर सिंह निज्जर ने जालंधर में जल सप्लाई सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर उन्होंने इसके लिए डी आई के सेवन जल सप्लाई डी आई के-7 जल सप्लाई लाईन प्रदान/बिछाने का काम किया जायेगा और साथ ही सलूइस वाल्व हौडीज़ का निर्माण, घर के कनेक्शन समेत फायर हाईड्रैंटस और इससे सम्बन्धित अन्य काम किये जाएंगे, जिस पर अंदाजऩ 6.34 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे।

Also Read: Iran Hijab Protest: ईरान सरकार ने टेके प्रदर्शनकारियों के आगे घुटने, हिजाब कानून में होगा बदलाव

अलग-अलग पार्कों का किया जाएगा विकास

डॉ. निज्जर ने बताते है कि, इसी तरह जालंधर के फिलौर में वार्ड नंबर 8 और 9 में जल सप्लाई की जी आई पाइप लाईन और सिवरेज लाईन बिछाने पर लगभग 26.93 लाख रुपए ख़र्च किये जाएंगे। इसके साथ उन्होंने बताया कि, इसके इलावा जालंधर शहर में अलग-अलग पार्कों का विकास किया जायेगा और साथ ही नगर सुधार ट्रस्ट जालंधर की तरफ से नगर सुधार ट्रस्ट के कामों और शहर की साफ़-सफ़ाई के कामों को निर्विघ्न चलाने के लिए अलग-अलग पदों की सेवाएं ली जाएंगी, जिन पर तकरीबन 68.29 लाख रुपए ख़र्च किये जाएंगे।

लोगों को बुनियादी सहूलतों का ध्यान

स्थानीय नायक मंत्री आगे कहते है कि, जालंधर शहर की जल सप्लाई और सिवरेज सिस्टम में सुधार करने और अन्य विकास कार्यों के लिए विभाग की तरफ से कार्यवाही शुरू कर दी गई है। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सहूलतें और साफ़-सुथरा वातावरण मुहैया करवाने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।

Also Read: Viral Video: खुद को संभालने की उम्र में इस जानवर की देखभाल कर रहा छोटा बच्चा, वीडियो देखकर यूजर्स की आंखें हुई नम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल