Gujarat Assembly Election: गुजरात चुनावों के लिए AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ये 10 प्रत्याशी उतरे मैदान में

Gujarat assembly elections: पहली सूची में 10 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। उम्मीदवारों में पार्टी के संगठन में अहम जिम्मेदारी निभा रहे नेताओं को मौका दिया गया है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनैतिक पार्टियों ने तैयारी शुरु कर दी है। आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। 2022 के विधानसभा चुनाव में पंजाब में शानदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी अन्य राज्य में भी विस्तार में जुटी है। मंगलवार को आम आदमी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट में 10 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

हर युवा को नौकरी देने का वादा

राज्य में विधानसभा चुनाव को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बड़ा चुनावी वादा किया है। केजरीवाल ने गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेश के हर युवाओं को नौकरी और बेरोजगारों को 3000 रुपये महीने देने का वादा किया है। आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची में 10 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

आम आदमी पार्टी ने देवधर से भीमाभाई चौधरी, सोमनाथ से जगमल वाला, छोटा उदयपुर से अर्जुन राठवा, बेछराजी से सागर रबारी, राजकोट रूरल से वाशराम सगाथिया, कमरेज से राम धाधुक, राजकोट साउथ से शिवलाल बरासिया, गरियाधर से सुधीर वघानी, बरडोली से राजेंद्र सोलंकी और नरोदा से ओमप्रकाश तिवारी पर भरोसा जताया है।

Also Read: Monsoon Rains in UP: प्रदेश में कम बारिश हुई सीएम योगी ने कहा- नहीं होने देंगे किसानों का नुकसान, हरसंभव मदद की जाएगी

बता दें कि गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं, वर्ष 2017 में यहाँ 99 सीटों पर जीत दर्ज कर बीजेपी ने छठी बार सरकार बनाई थी। कांग्रेस को केवल 77 सीटों पर जीत मिली थी और अन्य के खाते में केवल 7 सीटें ही गई थीं। इस बार मैदान में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी है। ऐसे में इस बार का चुनाव दिलचस्प होता नजर आ रहा है।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 160 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.