- विज्ञापन -

Latest Posts

Harry And Megan Controversy: विवादों में छाया ब्रिटेन का शाही परिवार, हैरी और मेगन पर हुए चौकाने वाले खुलासे

Harry And Megan Controversy: क्वीन एलिजाबेथ ll के मृत्यु के बाद से ही शाही परिवार सुर्खियों में बना हुआ है। एक के बाद एक विवाद सामने आ रहे हैं। एक और विवाद सामने आया है। ये विवाद किसी और का नहीं बल्कि किंग्स चार्ल्स के छोटे बेटे प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल को लेकर है। दरअसल एक किताब एक्सट्रैक्ट्स ऑफ कोर्टियर्स : द हिडेन पावर बिहाइंड द क्राउन को टाइम्स की तरफ से रिलीज किया गया है। इस किताब में हैरी और मेगाज से जुड़े कई विवादित बातों को सामने लाया गया है। हाल ही में जब हैरी को अपने भाई प्रिंस विलियम के साथ देखा गया था तो कई लोगों को उम्मीद थी कि अब सबकुछ ठीक हो सकता है। मगर अब नई किताब से तो लगता है फिलहाल ऐसा होना मुश्किल है।

इस किताब के मुताबिक हैरी को ये बात मालूम चल गई थी कि प्रिंस विलियम के बेटे और उनके भतीजे जोर्ज के 18 साल के होते ही, उनके राजा बनने के चांस जीरो हो जायेंगे। इस किताब में ये दावा भी किया जा रहा है की हैरी को इस बात का डर था कि वो कहीं भाग न जाये। किताब के मुताबिक यह डर उस निशाने के बाद और बढ़ गया था, जब उनके सहयोगियों ने उनसे ऐसी चीजें करने को कहा जो विलियम और केट से काफी अलग थी।

Also Read; Numerology: दिमाग के काफी तेज होते हैं इस मूलांक के जातक , बुद्धि में कोई नहीं पकड़ हरा सकता

22 लोग राजगद्दी के उत्तराधिकारी हैं

बता दें कि ब्रिटेन की राजशाही में 22 लोग हैं, जो राजगद्दी के उत्तराधिकारी हैं। एलिजाबेथ के बाद अब उनके बेटे चार्ल्स महाराजा हैं चार्ल्स के बाद उनके बेटे विलियम विलियम के बाद जॉर्ज उनकी बेटी शहर लौट और प्रिंस लुईस को राजशाही मिलेगी प्रिंस हैरी इस क्रम में छठे नंबर पर हैं।

बता दें कि इस किताब में मगन का भी जिक्र किया गया है इसमें लिखा है कि डचेस ऑफ ससेक्स ने एक बार अपने सहयोगी के सामने अपने युवा महिला कर्मी की जमकर बेइज्जती की थी। मेगन को उस कर्मी का एक प्लान पसंद नहीं आया था इसके बाद विलियम्स ने उससे रोती हुई महिला करने का हौसला यह कहकर बढ़ाया था कि वह अच्छा काम कर रही है।

हैरी और मैगन पर महारानी की पूर्व सहायक को धमकाने का आरोप

इस किताब के मुताबिक हैरी और मैगन महारानी एलिजाबेथ की पूर्व सहायक समानता कोहेन को भी धमकाया था। कोहेन दोनों के साथ शादी के बाद बताओ और अंतरिम निजी सहायक जुड़ी थी किताब में सूत्र के हवाले से लिखा है कि कोहेन दोनों के सेक्रेटरी के तौर पर काफी अच्छा काम किया था, लेकिन मेगन हमेशा कोहेन से उनकी सीमा के बाहर काम लेती थी।

गहने और कपड़ों के लिए सेक्रेटरी से झगड़ने का आरोप

यहां तक कि यह भी सामने आया है कि मेगन अपने सेक्रेटरी से कपड़ों और गहनों के लिए भी लड़ी थी लेकिन मैं गन के वकील ने साल 2021 में इन आरोपों से इनकार कर दिया था कि वह कभी अपने सेक्रेटरी को धमकाती थी। वकील की मानें तो हैरी और मेगन हमेशा उनकी मदद के लिए शुक्रगुजार थे, मेगन और उनकी पर्सनल असिस्टेंट मेलिसा तौबेती के साथ भी उनके झगड़े के बारे में लिखा गया है।

Also Read- Bhojpuri Video: आधी रात में निरहुआ ने आम्रपाली दुबे संग किया धमाकेदार डांस, लोग सीटी बजाने पर हुए मजबूर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल